KBC 16: मुजफ्फरपुर का ई-रिक्शा चालक बना लखपति, केबीसी की हॉट सीट पर बैठ जीत लिए लाखों रुपए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402919

KBC 16: मुजफ्फरपुर का ई-रिक्शा चालक बना लखपति, केबीसी की हॉट सीट पर बैठ जीत लिए लाखों रुपए

Kaun Banega Crorepati: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के नए एपिसोड को इंडिया चैलेंजर वीक कहा जा रहा है. इस इंडिया चैलेंजर वीक में मुजफ्फरपुर के पारसमणि ने ई-रिक्शा की ड्राइविंग सीट से हॉट सीट तक का सफर पूरा किया है. उन्हें केबीसी 16 के इंडिया चैलेंजर वीक में हिस्सी लेने का मौका मिला.

KBC 16: मुजफ्फरपुर का ई-रिक्शा चालक बना लखपति, केबीसी की हॉट सीट पर बैठ जीत लिए लाखों रुपए

मुजफ्फरपुर: Kaun Banega Crorepati: बिहार के मुजफ्फरपुर के मालीघाट के रहने वाले पारसमणि ई-रिक्शा की ड्राइविंग सीट से 'कौन बनेगा करोड़पति' की हॉट सीट तक पहुंच गए. इंडिया चैलेंजर्स वीक में जुलाई के फास्टेस्ट-5 के विजेता बने, जिसके बाद उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ गेम में हिस्सा लेने का मौका मिला.

20 साल से प्रयास कर रहे थे विजेता पारसमणि
पारसमणि ने बताया कि गेम में हर महीने के अंतिम सप्ताह में इंडिया चैलेंजर्स वीक होता है. इसमें देशभर से 10 प्रतिभागी शामिल होते हैं. अंतिम चरण में फास्टेस्ट-5 हुआ, जिसमें लगातार 5 सवालों का सबसे पहले जवाब देने वाले को विनर घोषित किया जाता है. इसमें वह विनर बनकर हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के साथ बैठे. इंडिया चैलेंजर्स वीक के विजेता पारसमणि ने बताया कि उनका सपना था 'कौन बनेगा करोड़पति' में हिस्सा लेने का और वह करीब 20 साल से प्रयास कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- क्या आप कभी गए है सांपों के मेले में? कोबरा को हाथों में लिए खेलते है बच्चे-बच्चे

 

12 लाख 50 हजार रुपए की राशि जीतकर गेम किया क्यूट
उन्होंने बताया कि फाइनली इस बार हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. कई राउंड के खेल के बाद महात्मा गांधी से जुड़े सवाल में उलझ कर उन्होंने खुद को खेल से अलग कर लिया. जिसमें 12 लाख 50 हजार रुपए की राशि जीतकर पारसमणि ने गेम से क्यूट कर दिया.

यह भी पढ़ें- Five Star Hotel: देश का ऐसा राज्य जहां नहीं है एक भी फाइव स्टार होटल!

ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे है पारसमणि
पारसमणि सिंह पहले मुजफ्फरपुर में एक मोबाइल रिचार्ज की दुकान चलाते थे, लेकिन कोरोना काल में दुकान बंद हो गया तो उन्होंने एक ई रिक्शा ली और अभी उसी से परिवार चलाते है. दो कमरे के घर में रहने वाले पारसमणि ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे है, जिसके बारे में अमिताभ बच्चन ने उन्हें लीलावती अस्पताल में अपनी तरफ से इलाज कराने का वचन दिया.
इनपुट - मणितोष कुमार

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news