Bihar News: सालों से जेल में बंद भगवान राम, सीता और लक्ष्मण हुए रिहा, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1762272

Bihar News: सालों से जेल में बंद भगवान राम, सीता और लक्ष्मण हुए रिहा, जानें क्या है पूरा मामला

Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना के मालखाना में सालों से बंद भगवान की मूर्ति को कोर्ट के आदेश के बाद मंदिर कमेटी को सौंप दिया गया.

Bihar News: सालों से जेल में बंद भगवान राम, सीता और लक्ष्मण हुए रिहा, जानें क्या है पूरा मामला

मुजफ्फरपुर: Bihar News: मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना के मालखाना में सालों से बंद भगवान की मूर्ति को कोर्ट के आदेश के बाद मंदिर कमेटी को सौंप दिया गया. जब ग्रामीण और मंदिर कमेटी के लोगों ने थाने से भगवान राम, सीता माता और लक्ष्मण जी मूर्ति ले जाते समय खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हम लोग के भगवान फिर से रिहा होकर वापस लौटे हैं. बता दे कि 22 जून 2016 को साहेबगंज थाना क्षेत्र के साहेबगंज बाजार के स्थित बलराम दास रामजानकी मंदिर से चोरो ने मंदिर का दरवाजा तोड़कर अष्टधातु से बनी राम, जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चुरा ली.

मूर्ति चोरी होने के बाद मंदिर के पुजारी दयानन्द मिश्र ने साहेबगंज थाना में अज्ञात चोरों पर FIR दर्ज कराया. चोरी के ठीक दो दिन बाद चोरों ने मूर्ति को जिराती टोला परिसर स्थित पोखर के पास फेंक दिया. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना ग्रामीणों ने साहेबगंज पुलिस को दिया और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मूर्तियों को जब्त कर थाने में रख दिया. जिसके बाद मंदिर के पुजारी ने उपखंड न्यायिक दंडाधिकारी के पास 20 मार्च 2017 को मूर्ति को रिलीज कराने की गुहार लगाई. उसके बाद कोर्ट ने सुनवाई करने के बाद मामले में थाना से प्रतिवेदन मांगा, जिसे तत्कालीन थानाध्यक्ष ने सौंप दिया. उसके बाद कोर्ट ने 27 अप्रैल 2023 को मूर्ति को रिलीज करने का ऑर्डर जारी कर दिया.

जिसके बाद अब राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति को मजिस्ट्रेट की निगरानी में साहेबगंज थाना के मलखाने से निकाल कर गांव के लोगों की उपस्थिति में मंदिर कमेटी के सदस्यों को सौंप दिया गया है.पूरे मामले पर सरैया एसडीपीओ कुमार चंदन ने बताया कि साहेबगंज थाना के मालखाने में रखी गई राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में दे दिया गया है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Sawan 2023: सावन में करें शिवजी के 2 आसान उपाय, दूरे होगा पितृ दोष, शिव कृपा से होगी सुख-शांति

 

 

Trending news