Agniveer : 17 नवंबर से मुजफ्फरपुर में शुरू होगी अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया, उम्मीदवार देखें शेड्यूल
Advertisement

Agniveer : 17 नवंबर से मुजफ्फरपुर में शुरू होगी अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया, उम्मीदवार देखें शेड्यूल

अक्टूबर के अंतिम और नवंबर के पहले सप्ताह तक मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के अधीन सभी अभ्यर्थियों को उनके ईमेल पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे. एडमिट कार्ड को अंतिम रूप देने में भर्ती बोर्ड एक दम पूरी तरह से जुट गई है.

Agniveer : 17 नवंबर से मुजफ्फरपुर में शुरू होगी अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया, उम्मीदवार देखें शेड्यूल

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड द्वारा अग्निवीर की बहाली प्रक्रिया दो नंबर से चार नंबर के बीच स्थानीय चक्कर मैदान में आयोजित होगी. इसकों लेकर बोर्ड ने सभी प्रकार की तैयारियां कर ली है. मुजफ्फरपुर आर्मी भर्ती बोर्ड के अधीन आने वाले आठ जिलों की बहाली 17 नवंबर से होगी. साथ ही पूरी बहाली प्रक्रिया सीसीसीटीवी कमरे के जद में होगी. मैदान के आसपास सभी इलाकों में दो दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इसके अलावा डीएम के निर्देश पर सफल और सुरक्षित व कदाचार मुक्त बहाली के लिए दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती जवानों के साथ होगी.

ईमेल से भेजे जाएंगे एडमिट कार्ड
बता दें कि अक्टूबर के अंतिम और नवंबर के पहले सप्ताह तक मुजफ्फरपुर भर्ती बोर्ड के अधीन सभी अभ्यर्थियों को उनके ईमेल पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे. एडमिट कार्ड को अंतिम रूप देने में भर्ती बोर्ड एक दम पूरी तरह से जुट गई है. साथ ही इस जोनल भर्ती में बोर्ड से अनुमति मिलने के बाद इसे अभ्यर्थियों को भेज दिया जाएगा. साथ ही चक्कर मैदान में डॉक्यूमेंटेशन, मेडिकल जांच, मार्शलिंग और बैचिग एरिया में पंडाल का निर्माण पूरा कर लिया गया है. साथ ही भर्ती बोर्ड के आगे वाली सड़क और ओल्ड रेस कोर्स एरिया के सड़क को दुरुस्त किया गया है.

मैदान में कहां से मिलेगी एंट्री
बता दें कि अभ्यर्थियों को प्रभात तारा स्कूल के पास ओल्ड रेस कोर्स रोड से चक्कर मैदान में इंट्री मिलेगी. इसके बाद उन्हें मार्शलिंग एरिया में प्रवेश करना होगा. फिर रफ हाइट और वेट व एडमिट कार्ड जांच के बाद बैचिंग एरिया में प्रवेश कराया जाएगा. इसके बाद बहाली प्रक्रिया होगी. चयनित को कागजात की जांच के लिए भेजा गया है. इसके अलावा सेना बहाली के दौरान जंक्शन पर ‘मे आई हेल्प यू’ काउंटर बनेगा, जहां एक सैन्यकर्मी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. धर्म शिक्षक की बहाली भी चक्कर मैदान में होगी. इसके अलावा नर्सिंग सहायक की बहाली कटिहार और वुमन मिलिट्री पुलिस की बहाली दानापुर में होगी.

ये भी पढ़िए- Ind Vs Pak Live streaming, T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के हाइवोल्टेज मुकाबले का यहां ले सकते हैं मजा

Trending news