Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर बच्चे का जन्म, RPF की महिला जवानों ने कराया सुरक्षित प्रसव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1785998

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर बच्चे का जन्म, RPF की महिला जवानों ने कराया सुरक्षित प्रसव

बताया जा रहा है कि दिल्ली से बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से एक गर्भवती महिला यात्री अपने पति के साथ मुजफ्फरपुर पहुंची थीं. वह मुजफ्फरपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतर कर सीतामढ़ी जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात RPF की महिला जवानों की काफी तारीफ हो रही है. दरअसल, महिला जवानों ने एक गर्भवती महिला का सुरक्षित प्रसव कराकर ना सिर्फ उसकी बल्कि उसके नवजात बच्चे की भी जान बचाई. बच्चे का जन्म होने से स्टेशन परिसर में किलकारियां गूंजने लगीं. बताया जा रहा है कि दिल्ली से बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन से एक गर्भवती महिला यात्री अपने पति के साथ मुजफ्फरपुर पहुंची थीं. वह मुजफ्फरपुर स्टेशन पर ट्रेन से उतर कर सीतामढ़ी जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थी. स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या -7 पर ही गर्भवती महिला को लेवर पेन हुआ. 

इस बात की सूचना तत्काल रेल कंट्रोल रूम को दी गई. कंट्रोल रूम की सूचना पर रेल अस्पताल की स्वास्थकर्मियों के आरपीएफ की महिला जवान स्ट्रेचर ले कर पहुंची. महिला को अस्पताल ले जाने का वक्त नहीं था, इसलिए लेटफार्म पर ही पर्दा का घेरा बना कर प्रसव कराया गया. उस के बाद सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में जच्चा-बच्चा की जांच करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. अस्पताल के डॉक्टरों ने जच्चा-बच्चा दोनों को स्वस्थ्य बताया है.

ये भी पढ़ें- फर्जी अल्ट्रासाउंड सेंटर व जांच घरों पर रेड, रेड से अवैध संचालकों में मचा हड़कंप

बता दें कि महिला मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के पहसोल की निवासी है. उसका नाम आराधना देवी है. वह अपने पति रघु साह के साथ दिल्ली में रहती है. गर्भवती होने के कारण अपने पति के साथ गांव जा रही थी. मुजफ्फरपुर स्टेशन पर उतरने के बाद सीतामढ़ी जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए ट्रेन के इंतजार में बैठी थी. इसी बीच उसे दर्द हुआ. रेलवे स्टेशन पर उसने एक बेटी को जन्म दिया है. 

रिपोर्ट - मणितोष कुमार

Trending news