शिवहर: वैक्सीन लगवाओ, सोना पाओ! जिला में टीका लगवाने वालों को दिया जा रहा है गिफ्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar914847

शिवहर: वैक्सीन लगवाओ, सोना पाओ! जिला में टीका लगवाने वालों को दिया जा रहा है गिफ्ट

Sheohar Samachar: टीकाकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शिवहर डीएम सज्जन आर शेखर ने यह अनोखी पहल की है.

 

कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए शिवहर में शानदार पहल (फाइल फोटो)

Sheohar: कोरोना पर काबू पाने के लिए शिवहर जिला (Sheohar District) में कोविड टीकाकरण (Corona Vaccination) को लेकर एक अनोखी पहल शुरू की गई है. जिला प्रशासन ने कोरोना का टीका लगवाओ, इनाम पाओ, लकी ड्रा की शुरुआत की है.

इसके माध्यम से जिला प्रशासन की ओर से लाभुकों को इनाम दिया जा रहा है. दरअसल, टीकाकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शिवहर डीएम सज्जन आर शेखर ने यह अनोखी पहल की है.

इस पहल को बढ़ावा देने के लिए कई सामाजिक संगठन और कई प्रायोजक आगे आए हैं. 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के गिफ्ट प्रायोजकों के द्वारा दिया गया है. इस बात की चर्चा अब हर जगह हो रही है. कोविड टीका को लेकर यह पहल बिहार में पहली बार शिवहर जिला से शुरू की गई है.

इसमें चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट के द्वारा 1 ग्राम सोना भोला प्रसाद को दिया गया, तो वहीं जीतू मांझी को गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ गैस एजेंसी के द्वारा दिया गया. इस तरह के इनाम कई और लोगों को दिया गया जिन्होंने टीका लगवाया है.

ये भी पढ़ें- बिहार: 1977 में पहली बार इलेक्शन लड़े थे नीतीश कुमार, जानें किस नेता से मिली थी हार

यह लक्की ड्रा अगले 8 सप्ताह तक जारी रहेगा. प्रत्येक शनिवार को इस कार्यक्रम के तहत ड्रा के माध्यम से चयनित लोगों को लाभ दिया जाएगा. 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीका लेंगे उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित व्यक्तियों को पुनः अगले सप्ताह गिफ्ट दिया जाएगा. 

(इनपुट- त्रिपुरारी )

Trending news