Nalanda News: पहली बारिश ही नहीं झेल पाई नवनिर्मित सड़क, आई दरारें, पुल के अप्रोच पथ भी धंसे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2324971

Nalanda News: पहली बारिश ही नहीं झेल पाई नवनिर्मित सड़क, आई दरारें, पुल के अप्रोच पथ भी धंसे

Nalanda News: यह सड़क लगभग 80 लाख रुपये की लागत से 1.45 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी और इसका निर्माण कार्य 16 अप्रैल 2024 को पूरा हुआ था. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Nalanda News: बिहार में इन दिनों आए दिन पुल गिर जा रहे हैं. वहीं अब नालंदा जिले से सड़क धंसने का मामला सामने आया है. यहां नवनिर्मित सड़क पहली बारिश ही नहीं झेल पाई और धंस गई. सड़क का एप्रोच पथ धंस गया, जिससे स्थानीय प्रशासन और निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ गए हैं. यह घटना सिलाव प्रखंड के भूई रोड से गोरमा गांव जाने वाली सड़क पर हुई, जहां बारिश के कारण मिट्टी धंसने से सड़क में दरार आ गई. जानकारी मिलने के बाद कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार मौके पर पहुंचें और पुल के पास अप्रोच पथ के कटाव का जायजा लिया. मीडिया में खबर प्रसारित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और तत्काल कार्रवाई करते हुए संवेदक द्वारा लाल मिट्टी भरवाकर क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक किया गया.

यह सड़क लगभग 80 लाख रुपये की लागत से 1.45 किलोमीटर लंबी बनाई गई थी और इसका निर्माण कार्य 16 अप्रैल 2024 को पूरा हुआ था. इस संबंध में ग्रामीण कार्य विभाग के कार्य प्रमंडल राजगीर के कार्यपालक अभियंता ब्रजेश कुमार ने बताया कि पुल अभी बिल्कुल सही है, इसमें कोई दरार नहीं आई है. केवल एप्रोच पथ बरसात के कारण थोड़ा दब गया था और सड़क में दरार आई थी. हमने तुरंत कार्रवाई करते हुए लाल मिट्टी भरवा दी है. उन्होंने आगे बताया कि बरसात के बाद इस हिस्से का मरम्मत किया जाएगा. साथ ही पुल के पास बारिश के कारण कटाव हो रहा है, वहां पर सैंड बैग डाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में 2 और पुलों में आईं दरारें, कभी भी ढह सकते हैं ब्रिज, दहशत में लोग

लगातार बारिश के कारण मुंगेर में भी एक सड़क धंसने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, चंडिका स्थान जाने वाली सड़क आईटीसी ढाला के पास पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. बताया जा रहा है कि यहां सीबरेज पाइप लाइन बिछाने का काम किया गया था. मेनहोल के पास पानी का लीकेज होने के कारण मिट्टी धंस गई और इससे सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई. बुडको के कार्यपालक अभियंता देवेन्द्र चौरसिया ने भी इस घटना की पुष्टि की है.

Trending news