CM नीतीश ने अचानक पकड़ा PM मोदी का हाथ और देखने लगे उंगली, पढ़ें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2299512

CM नीतीश ने अचानक पकड़ा PM मोदी का हाथ और देखने लगे उंगली, पढ़ें पूरी खबर

CM Nitish Kumar: भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यपाल, राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के बगल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठे थे. भाषण के दौरान ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक बगल में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को पकड़ कर देखना शुरू कर दिया और उंगली देखने लगे. 

नीतीश कुमार और पीएम मोदी

Bihar News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय नालंदा दौरे पर 19 जून यानी दिन बुधवार को पहुंचे थे. प्रधानमंत्री मोदी राजगीर स्थित नालंदा विश्वविद्यालय में नेट जीरो परिसर के उद्घाटन के मौके पर पहुंचे थे. उद्घाटन के बाद मंच पर भाषण का दौर शुरू हुआ. भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यपाल, राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के बगल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बैठे थे. भाषण के दौरान ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अचानक बगल में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को पकड़ कर देखना शुरू कर दिया और उंगली देखने लगे.

पीएम मोदी के कार्यकाल में नालंदा विश्वविद्यालय का काम तेजी से हुआ: नीतीश कुमार
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि आज नालंदा विश्वविद्यालय कैंपस का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जा रहा है. वे पहली बार राजगीर पधारे हैं. पुराने समय में आसपास के 20-25 किलोमीटर तक के गांव यहां से जुड़े रहते थे. नालंदा विश्वविद्यालय का इतिहास गौरवशाली था. इसकी पहचान ज्ञान के केंद्र के रूप में होती थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मार्च 2006 में तत्कालीन राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम बिहार आए थे, तब उन्होंने नालंदा विश्वविद्यालय को फिर से स्थापित करने की बात कही थी. उसी समय से हम लोगों ने नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय को फिर से स्थापित करने की पहल शुरू की और इसके लिए केंद्र सरकार से अनुरोध किया. लेकिन, किसी कारणवश कार्य में विलंब होने पर राज्य सरकार ने नया कानून बनाया और विश्वविद्यालय की पुनर्स्थापना के लिए 455 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया.

यह भी पढ़ें:Punaura Dham: सीता जन्मस्थली को बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने 500 करोड़ रुपए दिए

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 में देश में नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनी और फिर नालंदा विश्वविद्यालय का काम काफी तेजी से होने लगा. वर्ष 2016 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इसका शिलान्यास किया. वर्तमान में यहां 17 देशों के 400 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को इस उदघाटन समारोह में पधारने के लिए बधाई देते हुए कहा कि आपके आने से हमें बहुत खुशी हुई है. केंद्र सरकार बेहतर तरीके से काम कर रही है और काम को आगे बढ़ा रही है.

रिपोर्ट:ऋषिकेश कुमार

Trending news