बिहार के इस गांव में आधार कार्ड दिखाने पर मिलती है एंट्री, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2426195

बिहार के इस गांव में आधार कार्ड दिखाने पर मिलती है एंट्री, जानिए वजह

​​Nawada News: नवादा जिला में एक ऐसा गांव है, जहां पर लोगों को प्रवेश तभी दिया जाता है, जब वह अपना आधार कार्ड दिखाते हैं. अगर किसी ने अपना आधार कार्ड नहीं दिखाया तो उसकी एंट्री गांव में बैन है. उल्टा उसे पुलिस के हवाले किया जा सकता है.

सुंदरा गांव में आधार कार्ड दिखाने पर मिलती है एंट्री

​​Nawada: बिहार के नवादा जिले के रोह थाना क्षेत्र के सुंदरा गांव में चोरी की घटना से डरे-सहमे ग्रामीण अब अपने गांवों में पहरा देने लगे हैं. देर रात गांव में प्रवेश करने वाले अनजान शख्स को आधार कार्ड देखने के बाद ही गांव में घुसने की अनुमति देते हैं. सुंदरा गांव के गौतम कुमार ने बताया कि बसंत कुमार के घर 3 सितंबर की रात चोरी होने के बाद ग्रामीणों ने बैठक कर आपसी सहमति से अपने गांव की सुरक्षा के लिए टीम बनाई गई. इसमें हर घर से एक व्यक्ति को शामिल किया गया है. 

रात में पहरा के लिए कुल सात टीम बनाई गई है. जिसमें ग्रामीण लाठी डंडे, मोबाइल और टार्च से लैस हैं. गली, मोहल्ले, चौराहे, खलिहान में गश्त जारी है. अपरिचित और बाहरी लोगों की पहचान की पुष्टि होने पर ही उन्हें गांव में घुसने दिया जाता है. ग्रामीणों ने बताया कि चोरी की घटना से परेशान होकर उन्हें ऐसा कदम उठाना पड़ा.

इधर, मरूई पंचायत की मानपुर, जागीर और राजा विगहा में भी ग्रामीणों द्वारा रात में पहरा दिया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि रविवार की रात में संदिग्ध लोगों को घूमते देखा गया. जिसके बाद से ग्रामीणों ने टीम बनाकर रात में पहरा देना शुरू किया.

बता दें कि रोह थाना क्षेत्र के सुंदरा गांव में एक घर से 3 सितंबर की रात अपराधियों ने लाखों के जेवरात और नगद रुपए चुरा लिया था. इस घटना के तीसरे दिन 6 सितंबर की रात चोरों ने परतापुर में एक और रतोई गांव में तीन घरों से लाखों के जेवरात, नगदी और सामानों पर हाथ साफ कर दिया था.

यह भी पढ़ें:शराब का धंधा ले डूबा सियासी करियर! JDU ने सीताराम प्रसाद को पार्टी से निकाला

एक सप्ताह के अंदर चोरी की तीन घटनाओं से ग्रामीणों में भय का वातावरण बन गया. हालांकि, पुलिस उपरोक्त घटनाओं में शामिल अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है. फिर भी ग्रामीण सुरक्षा के दृष्टिकोण से रात में पहरा दे रहे हैं.

रिपोर्ट: यशवंत सिन्हा

यह भी पढ़ें:Patna News: गांधी मैदान पुलिस थाना में चली गोली, मची अफरा-तफरी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news