Lok Sabha Chunav 2024: नवादा में प्रशासन की तैयारी तेज, DM-SP ने निकाला फ्लैग मार्च, एक क्लिक कीजिए सारी जानकारी लीजिए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2198291

Lok Sabha Chunav 2024: नवादा में प्रशासन की तैयारी तेज, DM-SP ने निकाला फ्लैग मार्च, एक क्लिक कीजिए सारी जानकारी लीजिए

Lok Sabha Chunav 2024: फ्लैग मार्च डीएम-एसपी के नेतृत्व में नवादा शहर के प्रजातंत्र चौक समाहरणालय से प्रमुख मार्गों से होकर गुजरा, जिसमें पुलिस के जवान, अर्धसैनिक बल और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल थे. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें. 

नवादा में पुलिस-प्रशासन की तैयारी तेज

Lok Sabha Chunav 2024: नवादा में पहले चरण में आगामी 19 अप्रील को होने वाले नवादा लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले के पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बीएसएफ अर्धसैनिक बलों के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला. इस फ्लैग मार्च का मकसद मतदाताओं में विश्वास जगाना और उन्हें भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना था. 

जिला प्रशासन के अधिकारी रहे शामिल 
दरअसल, फ्लैग मार्च डीएम-एसपी के नेतृत्व में नवादा शहर के प्रजातंत्र चौक समाहरणालय से प्रमुख मार्गों से होकर गुजरा, जिसमें पुलिस के जवान, अर्धसैनिक बल और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल थे. इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें. 

पुलिस प्रशासन ने लोगों को दिया भरोसा
पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के शर्मा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए फ्लैग मार्च निकाला गया है. नवादा में होने वाले प्रथम चरण के चुनाव को शांतिपूर्ण कराने की जिम्मेदारी बीएसएफ के कंपनी को मिली है. इसके अलावा क्युआरटी, दंगा निरोधक दस्ता को भी तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा हम चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हमने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

यह भी पढ़ें:पप्पू यादव की तरह पवन सिंह ने भी की अपनी पार्टी से बगावत, पढ़ें पूरी खबर

पुलिस प्रशासन ने लोगों से अपील की
उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें. अगर उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचित करें. साथ ही उन्होंने असमाजिक तत्वों को साफ आगाह किया है कि अगर चुनाव में किसी तरह की गलत मंशा है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी. 

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:अमित शाह ने मोदी को तीसरी बार PM बनाने का जनता को समझाया मलतब

नवादा डीएम प्रशांत कुमार ने कहा कि हमारा लक्ष्य एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना है. हमने जिले में बनाए गए मतदान केंद्रों और विभिन्न चौक- चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हमारी लोगों से अपील है कि वे बिना किसी डर के अपने मताधिकार का प्रयोग करें. साथ हीं उन्होंने कहा मतदान से संबंधीत सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है .मतदान केंद्र पर मतदाताओं क़े लिए व्यापक व्यवस्था भी किया गया है . 

रिपोर्ट: यशवंत सिन्हा

TAGS

Trending news