Vastu Tips for Wallet:अगर होना चाहते हैं मालामाल, पर्स से जुड़ी इन टिप्स को आजमा कर देखें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1786905

Vastu Tips for Wallet:अगर होना चाहते हैं मालामाल, पर्स से जुड़ी इन टिप्स को आजमा कर देखें

Vastu Tips for Wallet:आज के समय में पैसे हर व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका निभाता है. पैसे हमारी रोजमर्रा की जरूरत पूरी करती हैं इसके साथ ही पैसों से आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति भी करते हैं. 

Vastu Tips for Wallet:अगर होना चाहते हैं मालामाल, पर्स से जुड़ी इन टिप्स को आजमा कर देखें

Vastu Tips for Wallet:पैसे न सिर्फ आपकी रोजमर्रा की जरूरत पूरी करती हैं इसके साथ ही पैसों से आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति भी करते हैं. पर्स/वॉलेट का आपकी वित्तीय स्थिति के बीच गहरा संबंध है. ऐसे में क्या आप एक भाग्यशाली बटुए की तलाश में हैं जो आपके जीवन में समृद्धि ला सके. वास्तु के अनुसार, आपके पर्स के कारण आपकी आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इए जानते हैं कि पर्स से सम्बन्धित कुछ वास्तु टिप्स.

पर्स को साफ रखें- अगर आप आर्थिक लाभ पाना चाहते हैं तो अपने पर्स को हमेशा साफ रखें. अव्यवस्थित पर्स आपके जीवन में नकारात्मकता ला सकता है.
 
पर्स में अनावश्यक चीजें न रखें- आप अपने पर्स में अनावश्यक वस्तुएं रखने के बजाय केवल वही रखें जो आपको चाहिए.

पर्स को सामने वाली जेब में रखें - पर्स को हमेशा सामने वाली जेब में रखना चाहिए. ऐसा करने पर आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है.  

पर्स में फटे नोट न रखें- पर्स में कभी भी फटे नोट न रखें. ऐसा माना जाता है कि पर्स में फटे नोटों को रखने से यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है.

अपने पर्स में सिक्के रखें- आप अपने पर्स में कुछ सिक्के रखते हैं तो ऐसा करने पर धन का आकर्षण आपकी तरफ होता है.

धन और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए भाग्यशाली वॉलेट रंग- धन और समृद्दि के लिए रंगों की अहम भूमिका होती है, वास्तु के अनुसार इन रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

नीला रंग: नीला रंग शांति और स्थिरता का सूचक है. ऐसा माना जाता है कि नीले रंग के पर्स से आर्थिक स्थिरता और सुरक्षा प्राप्त होती है. 

हरा रंग: हरा रंग पॉजीविटी और उन्नति का प्रतिनिधित्व करता है, इसलिए, अगर आप आर्थिक लाभ पाना चाहते हैं तो आप हरे रंग का पर्स ले सकते हैं. हरे रंग का पर्स से धन और सफलता मिलती है. 

भूरा रंग: भूरा रंग पृथ्वी के तत्व का प्रतिनिधित्व करता है. ये आपके धन में स्थिरता और आपकी आय और व्यय में संतुलन बनाए रखने में मदद कर सकता है।

पीला रंग: पीला रंग को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. यह रंग खुशी और सकारात्मकता से सम्बन्धित है. ये आपके पर्स के लिए उपयुक्त रंग माना जाता है.

डिस्क्लेमर- यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य अध्ययन पर आधारित है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें- Puja Room or Mandir: पूजा घर या मंदिर में कभी न रखें ये 7 चीजें, वरना होगी बर्बादी!

Trending news