Horoscope Today 28 November 2022: आज इन तीन राशि वालों को मिलेंगे नौकरी के अच्छे मौके, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1460720

Horoscope Today 28 November 2022: आज इन तीन राशि वालों को मिलेंगे नौकरी के अच्छे मौके, जानें कैसा बीतेगा आपका दिन

Aaj ka Rashifal 28 November: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. कल सोमवार है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. शिव जी की पूजा के लिए सोमवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है.

(फाइल फोटो)

पटनाः Daily Horoscope Today 28 November,  Rashifal Today: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. कल सोमवार है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. शिव जी की पूजा के लिए सोमवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है. कहा जाता है कि भगवान शिव जी को प्रसन्न करने और आर्शीवाद पाने के लिए सोमवार का व्रत करना चाहिए.  

चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित रमेश भोजराज द्विवेदी-

जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन ( Aaj Ka Rashifal)

तुला राशि (Tula Rashifal)- आज सोमवार के दिन आर्थिक स्थिति उतार-चढ़ाव युक्त रहेगी. संपत्ति संबंधी कार्यों को योजनाबद्ध रूप से कार्य करने से लाभ होने के योग बनेंगे. माता-पिता की ओर से मन में चिंता रहेगी. सामाजिक क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा आदि का ध्यान रखें. 

उपाय- सोमवार के दिन लाल वस्त्र में श्रीफल बांधकर गल्ले में रखें.

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashifal)- सोमवार के दिन धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति अभिरूचि बढ़ेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों के लिए स्थिति विशेष रूप से अच्छी नहीं कही जा सकती है. शत्रु पक्ष आपकी भावुकता का लाभ उठा सकते है. अधिक सतर्कता पूर्वक कार्य करें. 

उपाय- सोमवार के दिन सात कन्याओं को खीर या सफेद मीठी वस्तु खिलाएं. 

धनु राशि (Dhanu Rashifal)- सोमवार के दिन आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे. जिससे आप अधिक तनाव महसूस करेंगे. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी. अपनी नज़दीकी सहयोगियों से तालमेल बैठाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कार्यों को स्वयं करने का प्रयास करें. 

उपाय- सोमवार के दिन श्रीफल को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रखें.

मकर राशि (Makar Rashifal)- सोमवार के दिन वाहन, मशीन और अन्य सामानों का सावधानी से इस्तेमाल करें. साथ ही बच्चों या बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. आप इस समय मानसिक और शारीरिक सुधार पर ध्यान दे पाएंगे. इस दौरान आप धनोपार्जन करेंगे. 

उपाय- सोमवार के दिन श्री संकटनाशन गणेश स्तोत्र का पाठ करें.

कुम्भ राशि (Kumbh Rashifal)- सोमवार के दिन पारिवारिक सदस्यों के साथ किसी पारिवारिक मसले पर विचार-विमर्श होगा. सहोदर भाई-बहनों की ओर से यथासंभव सुख, सहयोग प्राप्त होता रहेगा. सामाजिक क्रियाकलापों में सतर्कता पूर्वक कार्य करें.  

उपाय- सोमवार के दिन घी का दीपक शाम को किसी चौराहे पर रखें.

मीन राशि (Meen Rashifal)- सोमवार के दिन विद्यार्थी वर्ग को अनुकूल परिणाम प्राप्त नहीं होने से मन में खिन्नता का भाव रहेगा. आर्थिक मामलों में सोच-समझकर पूंजी निवेश करें. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. अपनी भावनाओं को सकारात्मक दिशा प्रदान करें. 

उपाय- सोमवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं.

ये भी पढ़ें- Daily Horoscope 28 November: सोमवार के दिन वृषभ रहें सावधान, धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं कन्या राशि के लोग

Trending news