Vastu shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाएं घोड़े की नाल, बरसेंगी खुशियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1424375

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगाएं घोड़े की नाल, बरसेंगी खुशियां

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल को घर में रखना बहुत शुभ बताया गया है. जैसे की वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी हर चीज के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सुव्यवस्थित ढंग से रखने से सुख और समृद्धि बनी रहती है.

फाइल फोटो

Vastu shastra: वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल को घर में रखना बहुत शुभ बताया गया है. जैसे की वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी हर चीज के बारे में बताया गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को सुव्यवस्थित ढंग से रखने से सुख और समृद्धि बनी रहती है. उसी प्रकार घर में घोड़े की नाल लगाने से भी सुख समृद्धि के साथ-साथ परिवार के लोगों की तरक्की होती है. 

घोड़े की नाल से होते हैं कई फायदे
वास्तु शास्त्र में घोड़े की नाल लगाने के कई फायदे होते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घोड़े की नाल लगाने से परिवार के लोगों पर बुरी नजर नहीं लगती है. घोड़े की नाल बुरी नजर से बचाती है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घोड़े की नाल लगाने से लाभ मिलते हैं. जैसा की घोड़े की नाल दो प्रकार की होती है. एक U पैटर्न में होती है और दूसरा उसका रिवर्स पैटर्न होता है. घोड़े की नाल को इंग्लिश में हॉर्स शू कहते हैं. 

बुरी नजर से बचाती है घोड़ी की नाल
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में घोड़े की नाल लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और बुरी नजर लगने से बचाती है. घोड़े की नाल घर के मेन गेट पर लगानी चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं करेगी. घर में सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा. इसके अलावा घर में सुख और समृद्धि आती है. घोड़े की नाल लगाने से धन और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से भी निजात मिलता है. इसके अलावा ऑफिस में घोड़ी की नाल रखने या फिर लगाने से भी कई शुभ परिणाम मिलते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे व्यापार में धन की स्थिति मजबूत होती है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news