अमित शाह के बिहार दौरे की घोषणा बाद JDU ने शुरू की प्रेशर पॉलिटिक्स, क्या नीतीश होंगे पीएम उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1327499

अमित शाह के बिहार दौरे की घोषणा बाद JDU ने शुरू की प्रेशर पॉलिटिक्स, क्या नीतीश होंगे पीएम उम्मीदवार

कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र इतना मजबूत है कि भारत में कोई भी व्यक्ति प्रधानमंत्री हो सकता है. चाहे वह किसान हो चाय वाला हो, वैद्य हो पायलट हो. कोई भी या किसी का बेटा भी प्रधानमंत्री हो सकता है. 

अमित शाह के बिहार दौरे की घोषणा बाद JDU ने शुरू की प्रेशर पॉलिटिक्स, क्या नीतीश होंगे पीएम उम्मीदवार

पटनाः बिहार में नई सरकार बने अभी महीना भी पूरा नहीं हुए है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार को जदयू के साथ-साथ राजद भी प्रधानमंत्री पद के योग्य बता रहे हैं. नीतीश कुमार की तारीफ में जेडीयू आरजेडी के नेता कसीदे पढ़ रहे हैं. JDU के  एमएलसी संजय सिंह ने कहा, जब चाय वाले का बेटा प्रधानमंत्री बन सकता है तो वैद्य का बेटा क्यों नहीं? नीतीश कुमार में नरेंद्र मोदी से कम योग्यता है क्या, जितने बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री गुजरात में बने हैं, उससे अधिक बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में बने हैं. नीतीश कुमार कहते हैं तो प्रधानमंत्री हमें नहीं बनना है, लेकिन देश की मांग है 2024 में एक तरफ नरेंद मोदी रहेंगे तो एक तरफ नीतीश कुमार रहेंगे. आमने-सामने की लड़ाई होगी और नीतीश कुमार 2024 में लाल किले पर झंडा फहराएंगे.

कोई भी व्यक्ति बन सकता है पीएम
कांग्रेस के प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र इतना मजबूत है कि भारत में कोई भी व्यक्ति प्रधानमंत्री हो सकता है. चाहे वह किसान हो चाय वाला हो, वैद्य हो पायलट हो. कोई भी या किसी का बेटा भी प्रधानमंत्री हो सकता है. कांग्रेस के 70 साल की बार-बार दुहाई देते हैं नरेंद्र मोदी जी कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत किया और उसी की देन नरेंद्र मोदी हैं. चाय वाले राठौर ने कहा, संजय सिंह JDU के बड़े नेता हैं. प्रवक्ता रहे हैं मंत्रिमंडल में उनको जगह नहीं मिला है. 

ये आगाज 2024 तक पहुंचेगा अंजाम तक
आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि यह बात हकीकत है कि बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, जो आगाज हुआ है यह 2024 में अंजाम पर पहुंचेगा. सभी दल चाहते हैं कि बीजेपी के खिलाफ गोलबंद हो और उसका नेतृत्व कौन करेगा यह सभी दल मिल बैठकर करेंगे. वहीं बीजेपी प्रवक्ता अफसर शम्सी ने कहा, गलतफहमी का इलाज है. लेकिन खुशफहमी का इलाज नहीं है. किसी का भी बेटा प्रधानमंत्री  उम्मीदवार हो सकता है. जिसके पास संख्या बल होगा वही देश का प्रधानमंत्री बनेगा. नीतीश कुमार को कांग्रेस मानती है कि नहीं मानती है. महागठबंधन में 4 लोग हैं और 5 गुट है सभी विपक्ष के दल नीतीश कुमार को मानते हैं कि नहीं और उनको कितना सीट लोकसभा चुनाव में मिलने वाला है. दिल को बहलाने को ग़ालिब ख्याल अच्छा है नीतीश कुमार के लोग नीतीश कुमार को खुश करने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं.

 

 

Trending news