अमित शाह के बिहार दौरा कार्यक्रम में बदलाव, 25 फरवरी को आएंगे पटना, जानें क्या है वजह
Advertisement

अमित शाह के बिहार दौरा कार्यक्रम में बदलाव, 25 फरवरी को आएंगे पटना, जानें क्या है वजह

Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगामी बिहार दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अमित शाह अब 22 फरवरी को नहीं बलकि 25 फरवरी को बिहार के दौरे पर आएंगे. ये फैसला 22 फरवरी को प्रस्तावित लोकसभा सत्र और कैबिनेट की बैठक के कारण लिया गया है.

अमित शाह के बिहार दौरा कार्यक्रम में बदलाव, 25 फरवरी को आएंगे पटना, जानें क्या है वजह

पटना:Amit Shah: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगामी बिहार दौरे के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. अमित शाह अब 22 फरवरी को नहीं बलकि 25 फरवरी को बिहार के दौरे पर आएंगे. ये फैसला 22 फरवरी को प्रस्तावित लोकसभा सत्र और कैबिनेट की बैठक के कारण लिया गया है. इसके साथ ही राजधानी में बीजेपी की ओर से प्रस्ताविच किसान-मजदूर समागम की तिथि बदल गई है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में बदलाव के पीछे की तीसरी वजह तीन राज्यों में होने वाले चुनाव प्रचार भी माना जा रहा है.

अमित शाह के कार्यक्रम में बदलाव

बता दें कि इससे पहले अमित शाह ने प्रसिद्ध किसान नेता एवं स्वतंत्रता सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती समारोह एवं किसान-मजदूर समागम में पटना आने को लेकर बिहार भाजपा के आग्रह को स्वीकार कर लिया था लेकिन कैबिनेट की बैठक और संसद सत्र के कारण कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है. राजधानी के गांधी मैदान के पास स्थित बापू सभागार में पूरे राज्य के किसानों और मजदूरों का समागम होना है.

25 फरवरी को आएंगे पटना

भाजपा नेताओं का ये कहना है कि आधुनिक भारत के सबसे बड़े किसान नेता एवं महान स्वतंत्रता सेनानी स्वामी सहजानंद सरस्वती ही थे. सहजानंद का जीवन लोगों के लिए अनुकरणीय है. उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के हित में लगा दिया. उन्होंने एक तपस्वी की भांति अपना जीवनयापन किया. भाजपा नेताओं का कहना है कि उनकी कर्मस्थली बिहार रही है ये सौभाग्य की बात है. वो एक युगदृष्टा थे. उन्होंने 1927 में किसान सभा की स्थापना की और पटना के बिहटा को उसका केंद्र बनाया. उन्होंने वहीं से किसान आंदोलन को संचालित किया. सुभाष चन्द्र बोस भी बिहटा स्थित उनके आश्रम में इनसे मदद मांगने आए थे.

ये भी पढ़ें- Bihar News : पटना भाजपा कार्यसमिति की बैठक समाप्त, ऋतुराज सिन्हा ने दिया बड़ा बयान

Trending news