MHA ने हनुमान जयंती पर जारी की एडवाइजरी, अमित शाह ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1640439

MHA ने हनुमान जयंती पर जारी की एडवाइजरी, अमित शाह ने उठाया ये बड़ा कदम

एमएचए ने हनुमान जयंती के मद्दनेजर बिहार और झारखंड समेत अन्य राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को पर्व के दौरान कानून-व्यवस्था व शांति सुनिश्चित करने और समाज में साम्प्रदायिक सद्भाव को बाधित करने की मंशा रखने वाले उपद्रवियों पर नजर रखने का निर्देश दिया.

MHA ने हनुमान जयंती पर जारी की एडवाइजरी, अमित शाह ने उठाया ये बड़ा कदम

पटना: रामनवमी पर बिहार के सासाराम,नवादा, मुंगेर, भागलुपर और मजुफ्फरपुर में कुछ उपद्रवियों के माध्यम से हिंसा की गई. इस हिंसा से कमजोर वर्ग के लोगों को काफी नुकासन हुआ. बृहस्पतिवार को हनुमान जयंती है. इस पर्व पर रामनवमी जैसी हिंसा दौबारा ना हो इसके लिए एमएचए ने नई एडवाइजरी जारी कर दी है. इस एडवाइजरी की जानकारी गृह मंत्री के कार्यालय ने ट्वीट कर दी है.

गृह मंत्री ने जारी की एडवाइजरी
एमएचए ने हनुमान जयंती के मद्दनेजर बिहार और झारखंड समेत अन्य राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों को पर्व के दौरान कानून-व्यवस्था व शांति सुनिश्चित करने और समाज में साम्प्रदायिक सद्भाव को बाधित करने की मंशा रखने वाले उपद्रवियों पर नजर रखने का निर्देश दिया. केंद्र ने रामनवमी को लेकर यह एडवाइजरी जारी की है. इसकी जानकारी गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को ट्वीट कर दी. साथ ही कहा कि बृहस्पतिवार को हनुमान जन्मोत्सव छह अप्रैल को मनाया जाएगा. इस दिन किसी प्रकार का विवाद ना हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन को अलर्ट मोड़ में रहने का निर्देश दिया है.

रामनवमी को लेकर जारी किए निर्देश
रामनवमी पर जो हुआ उसके लिए यह निर्देश जारी किए गए है. लोगों से कहा जा रही है कि नियमों का पालन करें, शांति रूप से कार्यक्रम करें. इसके अलावा उपद्रवियों को दिशा निर्देश दिए गए है कि अगर किसी की मंशा है कि हनुमान जन्मोत्स्व के दिन उपद्रव होगा, तो उसके लिए बता दें कि जो उपद्रवी पकड़ में आया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़िए- Bihar MLC Election Result 2023 Live: एमएलसी सीट पर कोसी शिक्षक संजीव कुमार सिंह ने हासिल की जीत, मिले 8692 मत

 

Trending news