खलिहान में रखे फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसान ने कर्ज लेकर की थी खेती
Advertisement

खलिहान में रखे फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसान ने कर्ज लेकर की थी खेती

Bihar Crime: राजधानी पटना से सटे दानापुर में अपराधियों का बेखौफ अंदाज लगातार जारी है. ताजा मामला दानापुर के फुलवारी शरीफ थाने  का है. जहां बेतौरा गांव में असामाजिक तत्वों ने एक दलित के खलिहान में आग लगा दी. जिससे लगभग 15 बीघा की फसल जलकर खाक हो गई.

खलिहान में रखे फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसान ने कर्ज लेकर की थी खेती

दानापुर:Bihar Crime: राजधानी पटना से सटे दानापुर में अपराधियों का बेखौफ अंदाज लगातार जारी है. ताजा मामला दानापुर के फुलवारी शरीफ थाने  का है. जहां बेतौरा गांव में असामाजिक तत्वों ने एक दलित के खलिहान में आग लगा दी. जिससे लगभग 15 बीघा की फसल जलकर खाक हो गई. बताया जाता है कि फसल पट्टा लेकर के लगाया गया था और उसके बाद दमनी के लिए खलिहान में रखा हुआ था. इसी बीच रात में असामाजिक तत्वों ने फसल में आग दी.

असामाजिक तत्वों ने लगाई आग

आग लगने की वजह से लगभग तीन लाख का नुकसान बताया जाता है. खलियान भुनेश्वर चौधरी का था. जो दलित है और यही वजह है कि इनके खलिहान में आग लगाई गई है. भुनेश्वर चौधरी ने बताया कि हम पट्टा लेकर के खेती करते हैं ,लगभग 15 बीघा की खेती किए हुए थे और यहां धान दमनी के लिए रखे थे. आज से दमनी भी शुरू करनी थी लेकिन रात में ही किसी अनजान व्यक्ति ने आग लगा दिया. पहले हम ताड़ी उतारने का काम करते थे वह सब छोड़कर किसानी के कार्य में लगे थे, लेकिन यह भी जलने वाले लोगों को नहीं सुहाया और हमारे फसल में आग लगा दिया.

ये भी पढ़ें- लखीसराय में चलंत शौचालय कचड़े के ढेर पर, देखरेख के अभाव में बेकार

कर्ज लेकर खेती

भुनेश्वर चौधरी की बहू कवि देवी का कहना है कि जब ताड़ी उतारने का  काम करते थे तब भी बहुत लोग मारपीट और टॉर्चर करता था, और जब किसानी करने लगे हैं तो फसल में ही आग लगा दिया है. अब हम लोगों के लिए मुसीबत बन गई है. कर्ज लेकर के खेती किया था साथ ही किसानों से खेत पट्टा लेकर के खेती कर रहे थे. अब खाने-पीने की भी मुसीबत आ जाएगी. वहीं जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी आई लेकिन खानापूर्ति कर चली गई.

 इनपुट- इश्तियाक खान

Trending news