IND Vs PAK: रिजर्व डे में रद्द हुआ मैच तो भारत की फाइनल की राह होगी मुश्किल, जानें क्या है समीकरण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1866127

IND Vs PAK: रिजर्व डे में रद्द हुआ मैच तो भारत की फाइनल की राह होगी मुश्किल, जानें क्या है समीकरण

Ind Vs Pak Weather: बारिश की वजह से जब कल मैच को रोका गया उस समय भारत ने 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. वहीं मौसम विभाग की माने को 11 सितंबर को कल की अपेक्षा और ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

IND Vs PAK: रिजर्व डे में रद्द हुआ मैच तो भारत की फाइनल की राह होगी मुश्किल, जानें क्या है समीकरण

पटना: India vs Pakistan, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को खेला जाने वाले मुकाबल सुपर-4 का मुकाबला बारिश के कारण अब रिजर्व डे में 11 सितंबर को खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में यह मैच 10 सितंबर को शुरू हुआ था लेकिन भारत की बल्लेबाजी के दौरान बारिश आने के बाद खेल दुबारा शुरू नहीं हो सका. बारिश की वजह से जब मैच को रोका गया उस समय भारतीय टीम ने 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. वहीं मौसम विभाग की माने को 11 सितंबर को कल की अपेक्षा और ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि भारत बनाम पाकिस्तान के बीच सुपर 4 के मुकाबले में बारिश के खतरे को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस मैच के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला किया था. हालांकि अब सोमवार को भी ये मैच अगर बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाता तो भारतीय टीम के लिए इस टुर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की राह थोड़ा मुश्किल हो सकती है. ये मैच अगर रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को 1-1 अंक दे दिए जायेंगे. ऐसे में पाकिस्तान के 2 मैचों के बाद 3 अंक हो जायेंगे. वहीं टीम इंडिया के खाते में 1 अंक ही आएगा.

एशिया कप 2023 में के मौजूदा पॉइंट्स टेबल की अगर बात करें तो उसमें पाकिस्तान अभी 2 अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज है और उसका नेट रनरेट 1.051 का है. वहीं श्रीलंका टीम के भी एक मैच में 2 अंक हैं लेकिन उनका नेट रनरेट 0.420 का है. भारतीय टीम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है जिसमें अभी उनके खाते में 1 भी मैच नहीं जुड़ा है. जबकि बांग्लादेश की टीम दो मैच हारने के बाद आखिरी पायदान पर है. अगर ये मैच रद्द होता है तो भारत को 12 और 15 सितंबर को होने वाले मुकाबलों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

ये भी पढ़ें- Train Alert: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, कल से चलेगी झारखंड की पहली विस्टाडोम कोच वाली ट्रेन

 

Trending news