अस्पतालों में Oxygen- Remdesivir इंजेक्शन की नहीं होगी कमी: मंगल पांडेय

Bihar Coronavirus News: बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी कोरोना टेस्टिंग किया जा रहा है.

अस्पतालों में Oxygen- Remdesivir इंजेक्शन की नहीं होगी कमी: मंगल पांडेय
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने ऑक्सीजन की कमी पर दिया जवाब (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों पर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है. इस बीच, ऑक्सीजन व रेमिडिसिवर इंजेक्शन की उप्लब्धता पर उठ रहे सवालों पर जवाब देने के लिए खुद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सामने आए.

Mangal Pandey ने कहा, 'ऑक्सीजन (Oxygen) और रेमिडिसिवर (Remdesivir) की उपलब्धता बढ़ाई गई है. हम अस्पतालों में भी बिस्तर बढ़ा रहे हैं. हम बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर अधिक परीक्षण कर रहे हैं. हमारा उद्देश्य अपने फ्रंटलाइन वर्कर्स की सुरक्षा करना है.' 

दरअसल, बिहार के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को मामला कई विपक्षी नेताओं ने उठाया था. इसके बाद इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने भी कहा था कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की समस्या को जल्द दूर कर ली जाएगी. उन्होंने कहा था कि पटना व अन्य दूसरे जिलों में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में Corona का कहर, घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए लगानी पड़ रही है लाइन

बिहार के अस्पतालों में ऑक्सीजन कमी की बात सामने आते ही पटना साहिब के सांसद और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी ऑक्सीजन के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से बात की है. उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की मांग पटना के अस्पतालों में कई गुना बढ़ गई है. इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने दावा किया था कि बिहार के अंदर जल्द ही ऑक्सीजन की कमी को दूर कर लिया जाएगा.