Christmas Holiday Destinations: क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए मजेदार हैं ये 6 जगह, सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2000993

Christmas Holiday Destinations: क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए मजेदार हैं ये 6 जगह, सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार

Best Places for Christmas Holiday 2023: साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर चल रहा है. इस महीने आप भी घूमने का प्लान जरूर बना रहे होंगे. हम आपके लिए बेस्ट जगह लाए हैं. जहां आप क्रिसमस के साथ-साथ नए साल का जश्न भी मना के आ सकते है. 

Christmas Holiday Destinations: क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए मजेदार हैं ये 6 जगह, सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार

Places for Christmas and New Year Celebration: साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर चल रहा है. इस महीने हर किसी का घूमने का प्लान जरूर होता है. हर साल की तरह इस साल भी क्रिसमस का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाएगा. इस दिन को बड़ा दिन भी कहा जाता है. क्रिसमस के दिन लोग चर्च जाते है, अपने घरों को सजाते हैं, साथ ही केक भी काटते हैं और क्रिसमस ट्री को सजाते हैं. हालांकि कई लोग इस दिन कहीं घूमने जाने का भी प्लान बनाते हैं. यदि आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे है तो हम आपके लिए बेस्ट जगह लाए हैं. जहां आप क्रिसमस के साथ-साथ नए साल का जश्न भी मना के आ सकते है. तो आइए नीचे देखते बेस्ट जगह- 

आइसलैंड
क्रिसमस पर घूमने के लिए आइसलैंड आपके पास एक बेहतरीन ऑप्शन है. यहां आप क्रिसमस का खुलकर आनंद ले सकते है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यहां आपको ऊबड़-खाबड़ पहाड़ बर्फ से ढके हुए मिलेंगे. इस दौरान बर्फीले पहाड़ों के बीच अपने लवर के साथ सेल्फ ड्राइविंग करके पल को और यादगार बना सकते है. आइसलैंड के ग्लेशियरों के बीच ट्रैकिंग का भी आनंद ले सकते है.  

मसूरी
क्रिसमस पर आप मसूरी भी जा सकते है. अगर आप दिल्ली में रहते है तो आप यहां से करीब 6-7 घंटों में मसूरी पहुंच जाएंगे. ये जगह लवर के साथ और दोस्तों के साथ घूमने के लिए बेहतरीन है. मसूरी में आप मैगी पॉइंट से लेकर केम्पटी फॉल्स, ट्रैकिंग आदि जगहों का आनंद ले सकते है. यहां आप किराये पर बाइक कार लेकर बर्फीले पहाड़ों के बीच घूम सकते है. 

जर्मनी
जर्मनी में क्रिसमस की छुट्टियां बेहद ही उत्साह में मनाई जाती है. इस समय जर्मनी चमचमाती क्रिसमस की रोशनी से भरपूर होता है. जर्मनी में हिप बर्लिन एक विशाल मनोरंजन मेले का आयोजन किया जाता है. यहां इस वक्त मजेदार बर्फबारी होती है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह के आसपास यहां का तापमान शून्य से नीचे तक चला जाता है.  

fallback

बड़ोग 
हिमाचल प्रदेश के ऑफबीट डेस्टिनेशन में से एक बड़ोग है. यहां पर क्रिसमस के दौरान पर्यटकों की काफी भीड़ रहती है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यहां जमकर बर्फबारी होती है. इसलिए क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेट के लिए ये जगह लवर्स और दोस्तों के लिए परफेक्ट है.   

श्रीनगर
क्रिसमस की छुट्टियां मनाने के लिए कश्मीर का श्रीनगर बेहद शानदार है. दिसंबर के आखिरी सप्ताह में बर्फबारी के दौरान यहां चारों तरफ आपको बर्फ की सफेद चादर देखने को मिलेगी. जिसे देखते ही आपका मन शांत हो जाएगा और दिल खुश हो जाएगा. यदि आपके पास समय हो तो आप इसके पास ही गुलमर्ग भी जा सकते है.  

यह भी पढ़ें- Best Places For New Year 2024: न्यू ईयर जश्न मनाने के लिए शानदार हैं ये 5 डेस्टिनेशंस, पार्टनर के साथ नए साल को बनाएं यादगार

Trending news