Bihar Weather: सावधान! 10 सितंबर तक बरसेंगे बादल, आज 23 जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2417385

Bihar Weather: सावधान! 10 सितंबर तक बरसेंगे बादल, आज 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के द्वारा आज बिहार के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही ये कहा गया है कि बिहार में 10 सितंबर तक मानसून एक्टिव रहेगा. बिहार के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है. जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिला हैं. 

 

सावधान! 10 सितंबर तक बरसेंगे बादल, आज 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

Bihar Today's Weather: पटना: राजधानी पटना सहित बिहार के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलने लगा है. देर रात से रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है. तापमान में गिरावट होने के वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. 

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर का क्षेत्र बना हुआ है और इससे बिहार में अगले दो दिनों तक नमी के साथ पुरवा हवा चलने की संभावना है. इसके असर से बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग के द्वारा व्यक्त किया गया है.

ये भी पढ़ें: बिहार में जेपी नड्डा आज भागलपुर को देंगे बड़ी सौगात, इस अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

10 सितंबर तक बिहार में मानसून रहेगा एक्टिव
आगामी 10 सितंबर तक बिहार में मानसून एक्टिव रह सकता है. मौसम विभाग ने बिहार के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और इस वजह से बिहार में मानसून ने कुछ रफ्तार पकड़ी है. 

ये भी पढ़ें: इन 5 राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ, खुलेगा किस्मत का ताला!

इन जिलों में आज झमाझम बारिश की संभावना
अगले 48 घंटे में पटना समेत आसपास इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग के द्वारा जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में भी बूंदाबांदी की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, आज बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, जमुई, बांका, मुंगेर और भागलपुर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, बक्सर, कैमूर, रोहतास, नवादा और औरंगाबाद में हल्की बारिश होगी.

इनपुट - सनी कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news