बिहार में जनसंख्या कानून के बाद अब महंगाई पर NDA में तकरार! BJP बोली-जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश
Advertisement

बिहार में जनसंख्या कानून के बाद अब महंगाई पर NDA में तकरार! BJP बोली-जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश

Bihar Ki Khabar: जनसंख्या नियंत्रण कानून के बाद महंगाई पर भी एनडीए में मतभेद की बात सामने आ रही है. जेडीयू ने महंगाई को माना मुद्दा बीजेपी ने इसे जनता के ध्यान को बटाने की कवायद बताया है.

महंगाई पर भी एनडीए में मतभेद  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कानून (Population Control Law) लागू करने को लेकर जेडीयू और बीजेपी (JDU and BJP) बंटी नजर आ रही है. लेकिन अब महंगाई के मुद्दे पर भी दोनों दलों की राय अलग-अलग सामने आ रहे हैं. जेडीयू ने महंगाई (Inflation) को मुद्दा माना है. वहीं, बीजेपी की नजरों में महंगाई के सवाल पर सियासी दलों द्वारा आवाज उठाना जनता के ध्यान को भटकाने जैसा है. दरअसल, दोनों दलों की राय कांग्रेस की ओर से महंगाई को लेकर चलाए जा रहे अभियान के संदर्भ में है.

पेट्रोल डीजल (Petrol-Disel) की बढ़ी कीमतों और खाद्य पदार्थों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने अपना अभियान छेड़ रखा है. बिहार में भी कांग्रेस 7 से 17 जुलाई तक बड़ा अभियान चला रही है. 17 जुलाई को पार्टी की ओर से पटना में बड़ा मार्च निकाला जाएगा, जिसमें पार्टी के नेता महंगाई के खिलाफ साईकिल रिक्शा और पैदाल मार्च करते नजर आएंगे.

पार्टी के प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा है कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का अभियान काफी बड़ा होगा. इसमें पार्टी के प्रभारी भक्त चरण दास अध्यक्ष मदन मोहन झा विधायक दल के नेता अजित शर्मा समते पार्टी के कई नेता शामिल होंगे, जिसमें आमलोगों की भी भागीदारी बड़े पैमाने पर नजर आएगी. एनडीए ने कांग्रेस की इस मुहीम पर हमला बोला है लेकिन महंगाई के मसले पर एनडीए के दो मुख्य घटक बंटे नजर आ रहे हैं.

'जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश'
बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने महंगाई को लेकर कांग्रेस के अभियान को राजनीतिक स्टंट बता दिया है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा है कि आज देश और लोगों के सामने बड़ी समस्याएं खड़ी हैं जिससे ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है. अभी हमें कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़नी है. साथ ही, आंतरिक और बाहरी सुरक्षा के मसले पर भी हमें लड़ाई लड़नी है. ये महज ध्यान भटकाने के लिए बेकार की हरकत है.

जेडीयू ने महंगाई को चिंता का विषया माना है
इस मामले में जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने बढ़ती महंगाई को चिंता का विषय माना है. अभिषेक झा ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने भी पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर चिंता व्यक्त की हैं. सरकार मुद्दे पर गंभीर है. जल्द महंगाई पर कंट्रोल किया जाएगा. कांग्रेस के लोग महंगाई को राजनीतिक मुद्दा बनाकर अपनी दबी मरी हुई राजनीति को जिंदा करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन बिहार के लोग कांग्रेस की ऐसी मुहीम को कभी समर्थन नहीं करेंगे.

'BJP के दबाव में JDU'
आरजेडी के प्रवक्ता प्रशांत मंडल ने महंगाई को लेकर एनडीए में मचे घमासान पर सवाल खड़े किये हैं. आरजेडी प्रवक्ता ने कहा है कि राज्य देश की जनता महंगाई से त्राहीमाम कर रही है. पेट्रोल, डीजल, सरसों तेल, घी की कीमत आम जनता की पहुंच से बाहर हो चुकी हैं. ये डबल इंजन की नहीं ट्रोबल इंजन की सरकार है. जेडीयू के लिए महंगाई मुद्दा है बीजेपी के लिए महंगाई मुद्दा नहीं है. ये जनता को दिगभ्रमित करने की रणनीति जैसा है. हकीकत ये है कि जेडीयू बीजेपी के दवाब में हैं और अपना कोई अलग फैसला नहीं ले सकती है

Trending news