'कच्चा मकान को पक्का बना देंगे', तेजस्वी यादव का पीएम मोदी पर सीधा आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2219613

'कच्चा मकान को पक्का बना देंगे', तेजस्वी यादव का पीएम मोदी पर सीधा आरोप

Lok Sabha Chunav 2024: तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारी गरीबी मुद्दा यह है कि बेरोजगारी गरीबी, महंगाई हम लोगों को अच्छा शिक्षा चाहिए, स्वास्थ्य चाहिए, अस्पताल चाहिए, किसानों की आय दुगनी होनी चाहिए, पलायन रुकना चाहिए.

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग 19 अप्रैल हो चुकी है. अब दूसरे चरण की वोटिंग होने वाली है. इस बीच नेता अपने शब्दों के बाण से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जमकर लगा रहे हैं. इतना ही नहीं जनता को लुभाने के लिए वादे में कर रहे हैं और वादे याद भी दिला रहे हैं, और बिहार में इस वक्त तेजस्वी यादव बीजेपी पर फायर हुए हैं. लोकसभा कटिहार के अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र किशनपुर मैदान जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि लड़ाई संविधान बचाने वाले और संविधान समाप्त करने वाले के बीच है. उन्होंने कहा कि साल 2014 में मोदी जी ने कहा था अच्छे दिन आएंगे और 2 करोड़ लोगों को प्रत्येक वर्ष नौकरी देंगे. काला धन लाएंगे और खाते में 15 लाख रुपया जमा करवाएंगे. 2014 में जो बोले वह भूल गए. राजद नेता ने आगे कहा कि साल 2019 में वह बोले कि किसानों का आय दोगुना कर देंगे. महंगाई को खत्म कर देंगे. गरीबों को खत्म कर देंगे कच्चा मकान को पक्का मकान बना देंगे. 2014 का 2019 में भी पूरा नहीं हुआ. 

कटिहार में जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी ने इतना झूठ बोला कि 2024 के लिए कुछ बचा ही नहीं. 2024 के लिए उन्होंने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, हिंदुस्तान, पाकिस्तान, कश्मीर और मंगलसूत्र की बात करते हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि बेरोजगारी गरीबी मुद्दा यह है कि बेरोजगारी गरीबी, महंगाई हम लोगों को अच्छा शिक्षा चाहिए, स्वास्थ्य चाहिए, अस्पताल चाहिए, किसानों की आय दुगनी होनी चाहिए, पलायन रुकना चाहिए. 

राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कटिहार में बाहरी निवेश हो, कारखाने लगाया जाए यह सब असली मुद्दा है. लेकिन बीजेपी की कोई उपलब्धि नहीं है. पूरे 10 वर्षों में आपके गांव के लिए क्या किया? आपके पंचायत के लिए क्या किया?. आपके ब्लॉक के लिए क्या किया आपकी जिले के लिए क्या किया?. कुछ नहीं किया सिर्फ जुमले का पहाड़ दिया. आपको सिर्फ आपस में लड़ाने क्या काम किया. हम लोग बिहार सरकार में जब से तो 17 महीने में 5 लाख बेरोजगारों को नौकरी सरकारी नौकरी दिए. हमने मान देय को दोगुना किया. 

यह भी पढ़ें:लालू की पार्टी RJD को शराब कंपनियों से इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए रुपए आए: जदयू

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी हो विकास मित्र हो, आरक्षण को बढ़ाया है. जातीय जनगणना भी कराई. हमने विदेश भर के निवेशकों से 50 लाख करोड़ का एमआईयूएस कराया. हम देंगे वोट सिर्फ शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर. हम वोट देंगे किसानों के नाम पर सिंचाई के नाम पर यही मुद्दा होना चाहिए. आप लोगों को दवा मिले सुनवाई हो लालू जी, राहुल जी, केजरीवाल जी, स्टालिन जी, शरद पवार जी, उद्धव ठाकरे जी और अखलेश यादव जी हम सब मिलकर चुनाव लड़ रहे है. हमें पूरा विश्वास है कि कटिहार से तारीक अनवर को भारी मतों से जिताएंगे. हमारी सरकार बनी तो एक करोड़ लोगों को नौकरी देंगे प्रत्येक साल. गैस कनेक्शन 500 में देंगे. 200 यूनिट बिजली फ्री कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट: राजीव रंजन

यह भी पढ़ें:Dhanbad Lok Sabha Seat: BJP उम्मीदवार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज

Trending news