मोदी सरकार में भूपेंद्र यादव बने 2 विभागों के मंत्री, जानें श्रम के अलावा किस मंत्रालय की मिली जिम्मेदारी
Advertisement

मोदी सरकार में भूपेंद्र यादव बने 2 विभागों के मंत्री, जानें श्रम के अलावा किस मंत्रालय की मिली जिम्मेदारी

भूपेंद्र यादव बिहार के भाजपा प्रभारी होने के साथ ही राजस्थान (Rajasthan) से राज्य सभा सांसद हैं. इसके अलावा, वह बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महामंत्री भी हैं.

मोदी सरकार में भूपेंद्र यादव बने 2 विभागों के मंत्री (फाइल फोटो)

Patna: मोदी कैबिनेट का आज पहला विस्तार हो गया. इसमें राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव (Bhupender Yadav) को भी जगह मिली है. सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया है. ताजा जानकारी ये है कि भूपेंद्र यादव को श्रम के अलावा पर्यावरण मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है. 

बता दें कि भूपेंद्र यादव बिहार के भाजपा प्रभारी होने के साथ ही राजस्थान (Rajasthan) से राज्य सभा सांसद हैं. इसके अलावा, वह बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महामंत्री भी हैं. यादव मूल रूप से राजस्थान के अजमेर जिले से आते हैं.

दरअसल, भूपेंद्र यादव ने साल 2013 के चुनाव में राजस्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस चुनाव में बीजेपी ने 164 सीट जीती थी. इसमें यादव ने सह प्रभारी के रूप में काम किया था. इस नाते राजस्थान की राजनीति और मुद्दों पर भी मजबूत पकड़ है. वहीं, भूपेंद्र यादव को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का करीबी माना जाता हैं. अमित के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहने के दौरान ही राष्ट्रीय टीम में जगह मिली थी. 

अमित शाह (Amit Shah) ने यादव को पिछले गुजरात चुनाव में प्रभारी की ज़िम्मेदारी दी. वह गुजरात में लगातार सरकार रिपीट कराने में अहम रणनीतिकार रहे हैं. वहीं, बिहार चुनाव में प्रभारी की भूमिका में रहते हुए यादव ने बीजेपी को शानदार जीत दिलाई थी.

Trending news