Bihar Board Exam 2024: शुरू हो गया बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1760958

Bihar Board Exam 2024: शुरू हो गया बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने साल 2025 में होने वाले बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. रेगुलर और ओपन स्कूलों से पढ़ाई करने वाले छात्र संबंधित स्कूल के माध्यम से मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है.

(फाइल फोटो)

Bihar Board Exam 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने साल 2025 में होने वाले बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. रेगुलर और ओपन स्कूलों से पढ़ाई करने वाले छात्र संबंधित स्कूल के माध्यम से मैट्रिक परीक्षा 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जुलाई है.

रजिस्ट्रेशन करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. स्कूल प्रमुख यहां से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर छात्रों को उपलब्ध कराएंगे. इसके बाद छात्र रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरकर स्कूलों में जमा करेंगे, जहां डॉक्यूमेंट्स का मिलान किया जाएगा. इसके बाद ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- जानें सावन के महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा और व्रत से जुड़ी कहानियां

2025 की बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान ई-चालान, एनईएफटी या फिर ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है. छात्रों को रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करने में किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 पर संपर्क किया जा सकता है. 

रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने का प्रॉसेस
& सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं 
& इसके बाद ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें 
& छात्रों की डिटेल वेरिफाई करें
& रजिस्ट्रेशन शुल्क का भुगतान करें 
& भुगतान का वेरिफिकेशन करें
& अंत में लॉगआउट हो जाएं.

 

Trending news