बिहार की नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि, अलर्ट मोड में NDRF की 17 टीमें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar966472

बिहार की नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि, अलर्ट मोड में NDRF की 17 टीमें

एनडीआरएफ की टीमें वर्तमान समय में मुंगेर, समस्तीपुर, भागलपुर, बेगूसराय, भोजपुर तथा बख्तियारपुर (पटना) जिले के विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी हैं.

 

बिहार की नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार राज्य में गंगा सहित अन्य प्रमुख नदियों के जलस्तर में हुई वृद्धि के बाद एनडीआरएफ, बिहटा (पटना) की 17 टीमें बाढ़ प्रभावित विभिन्न जिलों में तैनात हैं और लोगों की मदद में जुटी हैं.

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को बेगूसराय जिला के बलिया प्रखंड में एनडीआरएफ की टीम ने एक व्यक्ति को गंगा नदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से सुरक्षित बाहर निकाला तथा पटना जिले के बख्तियारपुर में दो गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित अस्पताल तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में दर्दनाक हादसा, नाव डूबने से 5 बच्चों की मौत

इसके अलावा NDRF की टीमें वर्तमान समय में मुंगेर, समस्तीपुर, भागलपुर, बेगूसराय, भोजपुर तथा बख्तियारपुर (पटना) जिले के विभिन्न बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने में जुटी हैं.

एनडीआरएफ 9वीं बटालियन के कमांडेंट विजय कुमार ने बताया कि टीम ने अब तक बाढ़ प्रभावित इलाकों से 1400 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है तथा आपदा में फंसे 32 लोगों की जान बचाई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news