मेडल लाओ, नौकरी पाओ, CM नीतीश का खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान, तेजस्वी ने भी कही ये बात
Advertisement

मेडल लाओ, नौकरी पाओ, CM नीतीश का खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान, तेजस्वी ने भी कही ये बात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेल प्रतियोगिताओं में मेडल जीते, सरकार उन्हें नौकरी देगी. मुख्यमंत्री ने पाटलिपुत्र खेल परिसर में राष्ट्रीय अंतरजिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर खिलाड़ियों और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को घोषणा करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेल प्रतियोगिताओं में मेडल जीते, सरकार उन्हें नौकरी देगी.
मुख्यमंत्री ने पाटलिपुत्र खेल परिसर में राष्ट्रीय अंतरजिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर खिलाड़ियों और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में खेलों को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है.

खिलाड़ियों के कल्याण के लिए 
 
उन्होंने कहा कि हमलोग चाहते हैं कि स्कूल एवं कॉलेजों के छात्र-छात्राएं पढ़ने के साथ-साथ खेलें भी अपने प्रदेश का नाम रौशन करें. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बिहार में वर्ष 2012 से लेकर अब तक 235 खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी जा चुकी है. उन्होंने कहा सरकार खिलाड़ियों के कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य में राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है या खुशी की बात है. यह विश्व की सबसे बड़ी बुनियादी स्तर पर प्रतिभा खोज अभियान है. भविष्य के लिए खिलाड़ी तैयार करने का यह जरिया है. अब राज्य सरकार की तरफ से ऐसी और प्रतियोगिताएं आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है.

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि इसके लिए जो भी मदद की जरूरत होगी, राज्य सरकार अपने स्तर से करेगी. देश के विभिन्न राज्यों से 6000 खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं, जिसमें बिहार के भी 600 खिलाड़ी हैं.

प्रखंड स्तर पर हो रहा है स्टेडियम का निर्माण

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में प्रखंड स्तर पर स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है. 221 स्टेडियम बनकर तैयार हो गये हैं, और शेष पर काम जारी है. उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी प्रखंडों में जल्द-से-जल्द स्टेडियम का निर्माण करा दें. राज्य के प्रतिभावान खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए बाहर भी भेजा जा रहा है. इस मौके पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मिले. इसके लिए सरकार प्रयासरत भी है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

 

 

Trending news