Bihar Municipal Election: दूसरे चरण के लिए नगर निकाय चुनाव का प्रचार थमा, 28 दिसंबर को डालें जाएंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1502725

Bihar Municipal Election: दूसरे चरण के लिए नगर निकाय चुनाव का प्रचार थमा, 28 दिसंबर को डालें जाएंगे वोट

राज्य में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर प्रचार थम गया है. दूसरे चरण के मतदान 28 दिसंबर कोहोंगे.

 (फाइल फोटो)

Patna: राज्य में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर प्रचार थम गया है. दूसरे चरण के मतदान 28 दिसंबर कोहोंगे. इस दौरान 68 नगर निकायों में मतदान होना है.

28 दिसंबर को होगा मतदान 

बिहार निर्वाचन आयोग के अनुसार राजधानी पटना समेत बिहार के सभी 17 नगर निगमों के लिए भी मतदान 28 दिसंबर को होगा वहीं, 2 नगर परिषद और 49 नगर पंचायत में भी मतदान इसी दिन होगा. इसकी मतगणना 30 दिसंबर को होगी. 

1665 पदों के लिए होंगे मतदान

नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण में मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद और पार्षद पदों के लिए मतदान होंगे. इस बार चुनाव में कुल 1665 पदों के लिए मतदान होंगे. इस बार मुख्य पार्षद के लिए 68 और उप मुख्य पार्षद के लिए 68 पद हैं. इसके अलावा पार्षद के लिए 1529 पद हैं. नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण 11884 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं. इसके अलावा 75 वाडरें के लिए पार्षद पद के लिए भी मतदान डाला जाएगा.  पटना के महापौर और उपमहापौर के लिए भी वोटिंग की जाएगी. इस बार  कुल 1893 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमे 76 मतदान केंद्र चलंत हैं. 

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा था कि मतदान और मतगणना के लिए सभी तैयारी पूरी हो गई है. चुनाव के लिए 10 मॉडल मतदान केन्द्रों का भी निर्माण किया गया है. इस बार पटना महापौर के लिए 32 प्रत्याशी मैदान में हैं. इसके अलावा उप महापौर के लिए 16 प्रत्याशी अपनी किस्मत अजमा रहे हैं. 

 

Trending news