Bihar Police Constable Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा में 59 'मुन्नाभाई' गिरफ्तार, Exam के बाद परीक्षार्थियों की आयी 'सुनामी'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2404746

Bihar Police Constable Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा में 59 'मुन्नाभाई' गिरफ्तार, Exam के बाद परीक्षार्थियों की आयी 'सुनामी'

Bihar News: परीक्षा के सभी छह चरणों में अब तक करीब 59 अभ्यर्थी गिरफ्तार किए गए हैं. इन पर कथित तौर पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप है. वहीं परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों में घर जाने की होड़ मच गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar News: बिहार पुलिस में सिपाही के 21 हजार 391 पदों पर नियुक्ति के लिए छह चरणों में लिखित परीक्षा बुधवार को संपन्न हो गई. इस दौरान अलग-अलग जिलों से 59 'मुन्नाभाई' को गिरफ्तार किया गया. इन पर परीक्षा के दौरान कथित तौर पर फर्जीवाड़ा करने का आरोप है. बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, इस परीक्षा में शामिल होने के लिए कुल 17,87,720 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था जिनमें से 14, 38,154 अभ्यर्थियों ने अपना ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड किया था और इनमें से करीब 67 प्रतिशत परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा के सभी छह चरणों में अब तक करीब 59 अभ्यर्थी कदाचार में लिप्त पाए गए हैं. इन पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

उधर परीक्षा खत्म होने के बाद परीक्षार्थियों की लापरवाही की एक भयानक तस्वीर सामने आयी. परीक्षा समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियों में घर जाने की होड़ मच गई. भीड़ इतनी ज्यादा थी कि स्टेशन छोटा पड़ गया. परीक्षार्थी अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रेन में सफर करते हुए नजर आए. हजारों की संख्या में परीक्षार्थी पटरी पर दौड़ते हुए ट्रेन में सवार हो रहे थे. बस स्टैंड पर भी ऐसी ही भीड़ उमड़ी. रेल प्रशासन ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की, लेकिन अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के भी पसीने छूट गए.

ये भी पढ़ें- गुड न्यूज! हो जाइए तैयार, आ गई फिर वैकेंसी,ट्रैफिक विभाग में भर्ती होंगे 10,332 जवान

आरा रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला. परीक्षा समाप्त होते ही हजारों की संख्या में परीक्षार्थी आरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर अपनी-अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे. वहीं जब ट्रेन आई तो परीक्षार्थी ट्रेन पर टूट पड़े और जैसे तैसे ट्रेन में सवार होकर अपने गंतव्य स्थान के लिए रवाना हो गए. इस दौरान रेल प्रशासन को फजीहत का सामना करना पड़ा. छात्र-छात्राओं की संख्या इतनी बड़ी थी कि इनको समझाना रेल प्रशासन के लिए चुनौती बन गया था. अच्छी बात ये रही कि इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. मगर भीड़ का आलम देखकर कोई भी सकते में पड़ जाए. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news