Transfer Of Bihar Police: बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस, 875 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331444

Transfer Of Bihar Police: बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस, 875 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर

Transfer Of Bihar Police: बिहार में पुलिस मुख्यालय की ओर से एक साथ 875 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है. पुलिसकर्मियों को 10 सितंबर तक उनके ट्रांसफर किए गए जिले में पोस्टिंग के आदेश दिए गए है.

Transfer Of Bihar Police: बिहार में चली तबादला एक्सप्रेस, 875 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर

पटनाः Transfer Of Bihar Police: बिहार से पुलिस अधिकारियों के तबादले (Transfer Of Police Personnel) की बड़ी खबर सामने आई है. एक साथ 875 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है. जिसमें एसआई, एएसआई और सिपाही शामिल है. तबादला वाले सभी पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को सितंबर माह का वेतन उनके नए पदस्थापना वाले जिले से मिलेगी. पुलिसकर्मियों को 10 सितंबर तक उनके ट्रांसफर किए गए जिले में पोस्टिंग का आदेश दिया गया है. इतनी बड़ी संख्या में पुलिस वालों के तबादले से डिपार्टमेंट में खलबली मच गई है.

10 सितंबर तक नई जगह ज्वाइन करने का आदेश
मिली जानकारी के मुताबिक सभी 875 पुलिसकर्मी नियमों को ताक पर रखकर अपने गृह जिले में ड्यूटी कर रहे थे. सबसे अधिक 375 पुलिसकर्मी पटना जिले से हैं और सभी पुलिसकर्मी पटना में ही पोस्टेड थे. ये नियमों के खिलाफ था. दरअसल, 31 अगस्त 2022 को बिहार पुलिस के मुख्यालय स्तर पर गठित ट्रांसफर कमेटी की बैठक हुई थी. जिसमें पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग के संबंध में समीक्षा की गई. वहीं पुलिसकर्मियों को 10 सितंबर तक उनके ट्रांसफर किए गए जिले में पोस्टिंग के आदेश दिए गए है. 

सिपाही से लेकर दरोगा तक का हुआ तबादला 
इस तबादले में सिपाही, हवलदार और दरोगा तक के पुलिसकर्मी शामिल हैं. हालांकि, ज्यादातर सिपाही शामिल है. तबादले का आदेश पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण प्रभाग द्वारा गुरुवार को तत्काल प्रभाव से संबंधित जारी किया गया है. वहीं यदि कोई पुलिस पदाधिकारी में से कोई वीआईपी के अंगरक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त हैं तो इस मामले में बिहार पटना की विशेष शाखा के संकल्प सहपठित आदेश पर कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे. 

पुलिसकर्मियों का गृह जिलों में नहीं होगा तबादला
31 अगस्त को हुई बैठक में बिहार पुलिस द्वारा सिपाही से लेकर दरोगा तक के पुलिसकर्मियों के तबादले की नीति लागू की गई है. तबादले की नीति के द्वारा साफ कर दिया गया है कि सेवानिवृति की निकटता को छोड़ पुलिसकर्मियों का उन्ही के गृह जिलों में तबादला नहीं किया जाएगा.    

यह भी पढ़े- सुशील कुमार मोदी बहुत झूठ बोलते हैं- शिवानंद तिवारी

Trending news