बिहार: प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल? जानें क्या है अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar977492

बिहार: प्रशांत किशोर होंगे कांग्रेस में शामिल? जानें क्या है अपडेट

Bihar News: बिहार के रहने वाले व चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को कांग्रेस में शामिल करने पर नया और बड़ा अपडेट सामने आया है. जानें क्या है अपडेट...

प्रशांत किशोर  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के रहने वाले व चुनाव रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को कांग्रेस में शामिल करने पर नया और बड़ा अपडेट सामने आया है. हालांकि, इस मामले में अंतिम फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) करेंगी और उन्होंने इस मुद्दे पर कई वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की है.

इस संबंध में सूत्रों ने यह जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार, कुछ नेताओं ने प्रशांत किशोर के पार्टी में उनके शामिल होने पर आपत्ति जतायी है, जबकि अन्य ने इसका समर्थन किया है क्योंकि उन्हें लगता है कि वह पार्टी के लिए लाभकारी होंगे.

सूत्रों ने कहा कि पिछले साल गांधी को पत्र लिखकर संगठन में बदलाव की मांग करने वाले पार्टी के 23 नेताओं के समूह के भी किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर आपत्ति जताये जाने की जानकारी है. इन नेताओं के बीच इस मामले पर एक बैठक में चर्चा हुई थी.

ये भी पढ़ें- जेपी विश्वविद्यालय के पाठ्यक्रम से हटाया गया जेपी-लोहिया के विचार, खफा लालू यादव ने ये कहा

किशोर के कांग्रेस में शामिल होने और चुनाव प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण भूमिका संभालने की चर्चा के बीच उन्होंने हाल ही में राहुल गांधी से मुलाकात की थी. हालांकि, मामला लंबित है क्योंकि कोई सोनिया गांधी की ओर सेअंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. 

किशोर ने शुरुआत में 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ काम किया था और उसके बाद जद (यू) में शामिल हो गए थे और पार्टी के उपाध्यक्ष थे. किशोर ने उत्तर प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस के साथ काम किया था. उन्होंने पंजाब में पार्टी की सहायता भी की और मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सलाहकार थे.

(इनपुट- भाषा)

'

Trending news