Bihar School Closed: ठंड के चलते पटना सहित इन जिलों में बढ़ी छुटि्टयां, 15 जनवरी को खुलेंगे अब स्कूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1524939

Bihar School Closed: ठंड के चलते पटना सहित इन जिलों में बढ़ी छुटि्टयां, 15 जनवरी को खुलेंगे अब स्कूल

Bihar School Winter Closed: पूरे बिहार में शीतलहर का और कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. इस कड़ाके की ठंड के वजह से जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है. कड़ाके की ठंड का असर बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है. बढ़ती ठंड को देखते हुए शिक्षत्रा विभाग ने बच्चों की स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी है. 

Bihar School Closed: ठंड के चलते पटना सहित इन जिलों में बढ़ी छुटि्टयां, 15 जनवरी को खुलेंगे अब स्कूल

पटनाः Bihar School Winter Closed: पूरे बिहार में शीतलहर का और कड़ाके की ठंड का कहर जारी है. इस कड़ाके की ठंड के वजह से जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है. कड़ाके की ठंड का असर बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है. बढ़ती ठंड को देखते हुए शिक्षत्रा विभाग ने बच्चों की स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी है. जिलाधिकारियों ने मौसम का हाल देखते हुए स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं.    

कई जिलों में 16 जनवरी को खुलेंगे स्कूल 
बता दें कि बिहार के कई जिलों में स्कूल की छुट्टियां 14 जनवरी तक बढ़ा दी गई है. जिसके चलते अब बच्चों के स्कूल 15 जनवरी को खोले जाएंगे. हालांकि उस दिन रविवार है जिसके वजह से बच्चे स्कूल 16 जनवरी सोमवार से जाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले जिन स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए है, वो अब 16 जनवरी को खुलेंगे. 

10वीं कक्षा तक की 15 जनवरी तक छुट्टी  
राजधानी पटना में 10वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. कड़ाके की ठंड के वजह से स्कूलों को बंद रखने का आदेश पटना के डीएम ने जारी किया है. वहीं राजधानी पटना के साथ-साथ समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर जिलों में भी 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखे जाएंगे. 
 
ठंड पड़ने की वजह से बड़ी छुट्टियां 
वहीं कैमूर, अरिया, बेतिया और पूर्णिया जिलों में भी स्कूलों को कड़ाके की ठंड पड़ने की वजह से 16 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है. हालांकि जमुई में कक्षा 10वीं तक के स्कूलों को 11 जनवरी तक बंद रहने के आदेश था, वो अब 12 जनवरी को खुलेंगे इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ें-  Bihar Weather Today: बिहार के सभी जिलों में कोल्ड डे की स्थिति, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Trending news