Bihar Weather Update: दिन में धूप, रात में कंपकंपी, अभी नहीं मिलेगी बिहार के लोगों को ठंड से राहत
Advertisement

Bihar Weather Update: दिन में धूप, रात में कंपकंपी, अभी नहीं मिलेगी बिहार के लोगों को ठंड से राहत

Bihar Weather Update 5 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. वहां के लोगों को दिन में धूप और रात में ठंड का अहसास हो रही है. जहां दिन में धूप निकलने से राहत मिल रही है तो वहीं दूसरी और पारा गिरने से कंपकंपी महसूस हो रही है.

Bihar Weather Update: दिन में धूप, रात में कंपकंपी, अभी नहीं मिलेगी बिहार के लोगों को ठंड से राहत

पटना: Bihar Weather Update 5 February: बिहार के लोगों को अभी ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. वहां के लोगों को दिन में धूप और रात में ठंड का अहसास हो रही है. जहां दिन में धूप निकलने से राहत मिल रही है तो वहीं दूसरी और पारा गिरने से कंपकंपी महसूस हो रही है. शीतलहर हवा के वजह से ठंड ज्यादा बढ़ रही है. 

फिलहाल मौसम में बदलाव जारी 
मौसम विभाग ने 8 फरवरी तक का पूर्वानुमान शेयर किया है. जिसके अनुसार अगले तीन से चार दिनों तक पटना समेत पूरे बिहार के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. जिससे लोगों को ठंड का काफी ज्यादा अहसास होगा. तापमान गिरने के वजह से कई जिलों में कोहरे का भी असर दिखाई देगा. हालांकि मौसम पहले की तरह शुष्क बना रहेगा. अभी फिलहाल राजधानी पटना के मौसम में बदलाव जारी रहेगा. 

राजधानी में गिरा 4-5 डिग्री सेल्सियस तापमान
राजधानी में कई जिलों का अधिकतम तापमान 4 डिग्री तक गिर गया. जिसके बाद तापमान 22-23 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं पटना में न्यूनतम तापमान में भी 4-5 डिग्री गिरावट दर्ज की गई. फिलहाल तापमान 10 डिग्री सेल्सियस पर रुका हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार 8 फरवरी तक भागलपुर में ठंडी हवा चलने की संभावना जताई है. हवा की औसत गति 11 से 14 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है. 

ठंडी हवा चलने से होगा ठंड का अहसास
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 8 फरवरी तक बिहार सहित अन्य जिलों का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. ठंडी हवा चलने के वजह से लोगों को कंपकंपी महसूस हो सकती है. दिन में तो धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिलेगी और ठंड का अहसास कम होगा. हालांकि शाम होते- होते लोगों को अपने स्वेटर पहनने की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि ठंडी हवा चलने से रात में कंपकंपी का अहसास होगा और ठंड का असर ज्यादा होगा.

यह भी पढ़ें- नवादा में बड़े पैमाने पर की जा रही थी अफीम की खेती, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किया नष्ट

Trending news