Bihar Weather Update: बिहार में आज 28 जिलों में होगी झमाझम बारिश, तेज आंधी और ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2375482

Bihar Weather Update: बिहार में आज 28 जिलों में होगी झमाझम बारिश, तेज आंधी और ठनका गिरने को लेकर अलर्ट जारी

Bihar Weather Update 9 August: मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 09 अगस्त दिन शुक्रवार को बिहार के 4 जिलों में भारी बारिश की संभावना है और 24 जिलों में मध्यम बारिश के आसार बने हुए है. झमाझम बारिश का सिलसिला 12 अगस्त तक जारी रहेगा. 

 

Bihar Weather Update: बिहार में आज 28 जिलों में होगी झमाझम बारिश, तेज आंधी और ठनका गिरने के लेकर अलर्ट जारी

पटनाः Bihar Weather Update 9 August: बिहार में बिहारवासियों को आखिरकार उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. बारिश के आने से मौसम काफी सुहावना हो गया है. मानसून बिहार पर मेहरबान हो गया है. जिसके चलते प्रदेश में लगातार तीन-चार दिनों से झमाझम बारिश लगी हुई है. कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश लगातार हो रही है. वहीं आज 9 अगस्त दिन शुक्रवार को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में भारी और मध्यम बारिश देखने को मिलेगी. इसके साथ ही झमाझम बारिश का सिलसिला तीन दिनों तक यानी 10, 11 और 12 अगस्त तक जारी रहेगा. बारिश के चलते किसानों के चेहरे भी खिल उठे है. अच्छी बारिश से किसानों को खेती में मदद मिल रही है.   

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Sleeper Train: बिहार में कब से दौड़ेगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन? जानें कितनी होगी स्पीड और कोच

सामान्य से 25 फीसदी बारिश की कमी
जुलाई महीने में प्रदेश में बारिश सामान्य से बहुत कम हुई थी. जिसके चलते बिहारवासियों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. हालांकि जुलाई महीने की भरपाई अगस्त में हो रही है. मौसम विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में अभी भी सामान्य से 25 फीसदी बारिश की कमी है. 

आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, आज शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के आसार बने हुए है. आज बिहार के चार जिलों में भारी बारिश और 24 जिलों में मध्यम बारिश होने की संभावना विभाग ने जताई है. शुक्रवार को गया, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में भारी बारिश की संभावना है. वहीं 24 जिलें जिसमें  सारण, भोजपुर, बक्सर, पश्चिम -पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, अरवल, पटना, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, शेखपुरा समेत कई स्थानों पर मध्यम बारिश के आसार है. 

यह भी पढ़ें- Waqf Amendment Bill: वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार को घेरा, BJP के लिए कही बड़ी बात

इन जिलों में हुई भारी बारिश 
वहीं बीते 24 घंटों में नवादा, शेखपुरा, खगड़िया, बक्सर, गया और औरंगाबाद में बारिश दर्ज की गई है. विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से लेकर झारखंड तक एक चक्रवात बना हुआ है. इसी के साथ-साथ बारिश के वजह से कई जगहों पर जलजमाव की समस्या भी शुरू हो गई है. तो कई नदियां उफान पर आ गई है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है. 

Trending news