Bihar Weather Update: मौसम में हो रहा है लगातार बदलाव, राज्य में शुरू हुई पुरवा हवाएं, तापमान में आई गिरावट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1425809

Bihar Weather Update: मौसम में हो रहा है लगातार बदलाव, राज्य में शुरू हुई पुरवा हवाएं, तापमान में आई गिरावट

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार शुक्रवार के दिन राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 

फाइल फोटो

Bihar Weather Update: बिहार में इन दिनों पछुआ हवाएं चल रही हैं. जिसके कारण राज्य में अगले पांच दिनों तक तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार शुक्रवार के दिन राजधानी पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. 

तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई
शुक्रवार के दिन राजधानी पटना में न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा गया में शुक्रवार के दिन दो डिग्री न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. गया में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं, भागलपुर में भी न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और पूर्णिया में 18.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है. 

पुरवा हवाएं हुई शुरू
मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार राज्य में पछुआ हवाओं का प्रभाव जारी है. जिसके कारण राज्य का मौसम शुष्क बना हुआ है. वहीं, राज्य में अब उत्तर पछुआ हवाओं की जगह पुरवा हवाएं चलनी शुरू हो गई है. पछुआ हवाओं के चलते तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. वहीं, राज्य में धीरे धीरे ठंड बढ़ रही है. सुबह के समय हल्की धुंध भी देखी जा रही है. हालांकि दिन के समय मौसम सामान्य रहता है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट

Trending news