Bihar Weather Update: बिहार में मौसम ने बदला अपना मिजाज, आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2322464

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम ने बदला अपना मिजाज, आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Aaj Ka Mausam: बिहार के 36 जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है. हालांकि मौसम विभाग ने अलर्ट मोड जारी कर दिया है. बता दें कि सीतामढ़ी, वैशाली और मुजफ्फरपुर में सुबह से लगातार बारिश हो रही है.

Bihar Weather Update: बिहार में मौसम ने बदला अपना मिजाज, आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

पटना: बिहार में मानसून सक्रिय हो चुका है और पिछले दो-तीन दिनों से राज्य के विभिन्न जिलों में लगातार बारिश हो रही है. कहीं भारी तो कहीं हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार पटना सहित कई जिलों में शुक्रवार को भी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 36 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के कारण किसान खुश हैं क्योंकि इससे धान की रोपाई में तेजी आई है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. 36 जिलों में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट है. मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, और किशनगंज में भारी बारिश की संभावना है. पटना, नालंदा, गया, जहानाबाद, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, अरवल, रोहतास, कैमूर, भोजपुर और बक्सर में भी ऑरेंज अलर्ट है. गोपालगंज, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, शिवहर, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका, जमुई में येलो अलर्ट है. नेपाल की तराई में भारी बारिश का असर दिखने लगा है. जिससे बागमती, कमला, बलान, कोसी, महानंदा और परमान नदी खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक 5 जुलाई को सीवान, मुजफ्फरपुर, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और अररिया में भारी बारिश की संभावना है. वहीं शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, समस्तीपुर और सुपौल में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण और वैशाली के कुछ इलाकों में शुक्रवार सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण मध्य भागों के कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है और इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. गुरुवार को पटना सहित सभी जिलों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई थी. तापमान में भी उतार-चढ़ाव जारी है. नालंदा में 41.4 मिमी, जहानाबाद में 39.4 मिमी, वैशाली में 29.8 मिमी, बेगूसराय में 24.7 मिमी, खगड़िया में 29.2 मिमी, नवादा में 29.7 मिमी, गया में 16.3 मिमी, पटना में 21.5 मिमी, अरवल में 16.4 मिमी, छपरा में 23.3 मिमी और सिवान में 20.9 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में अगले कुछ दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

ये भी पढ़िए- Bihar Weather Update: बिहार के इन 16 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी, खूब गरजेंगे और बरसेंगे बादल

 

Trending news