Bihar Weather Update: इस तारीख से बिहार में शुरू होगी झमाझम बारिश, कई जगहों पर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1271448

Bihar Weather Update: इस तारीख से बिहार में शुरू होगी झमाझम बारिश, कई जगहों पर अलर्ट जारी

IMD की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में 28 जुलाई से तेज बारिश की आशंका जताई गई है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार में मानसून आने के बाद पिछले कुछ सप्ताह से बारिश नहीं होने के कारण सूखे के हालात बने हुए है. किसान बारिश को लेकर बेहद परेशान हैं, क्योंकि इस मौसम में होने वाली धान की खेती बर्बाद होने की कगार पर है. तेज धूप उमस भरी गर्मी के कारण राज्य के लोग भी बेहद परेशान हैं. भारतीय मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार 20 जुलाई से बिहार में बारिश की शुरूआत हो चुकी है. राज्य में लगातार इस दिन से कई हिस्सों में सामान्य से तेज हवा के साथ बारिश हुई है. जिसके चलते तापमान में भी गिरावट देखी गई है.

37 जिलों में बारिश दर्ज की गई
IMD की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार बिहार में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में 28 जुलाई से तेज बारिश की आशंका जताई गई है. हालांकि राज्य में लगातार सामान्य या फिर हल्की फुल्की बारिश होती रहेगी. जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान में भी गिरावट रहेगी. शुक्रवार के दिन बिहार के 37 जिलों में बारिश दर्ज की गई है. इस दिन राज्य में 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. 

किसानों को मिलेगी राहत
बिहार में दक्षिण पश्चिम मानसून ने वापस से जोर पकड़ा है. जिसके कारण बिहार में वापस से अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. बिहार में मानसून की शुरूआत होने पर अच्छी बारिश दर्ज की गई थी. लेकिन कुछ वक्त के बाद बारिश की रफ्तार धीमी हो गई थी. जिसके कारण बिहार के किसानों को अपनी फसलें बर्बाद होने का डर सता रहा है. यहां तक की किसानों को रोपाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. हालांकि मौसम विभाग के नए अपडेट ने किसानों को काफी राहत दी है. जिसके बाद सभी को अच्छी बारिश की उम्मीद है. 

तापमान में आई गिरावट
राज्य में फिलहाल तेज हवाओं के साथ बारिश दर्ज की गई है जिससे लोगों को काफी राहत मिली है. पिछले काफी समय से बिहार के लोग गर्मी और उमस के कारण परेशान थे. बारिश नहीं होने के कारण मौसम शुष्क हो गया था. शुक्रवार को बारिश के बाद लोगों को काफी राहत मिली है. इसके अलावा तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़िये: बेगूसरायः तेज रफ्तार ट्रक ने तीन मोटरसाइकिल सवार को रौंदा, दो की मौत

Trending news