Bihar Weather Update: बिहार में ठंड से राहत की उम्मीद, 23 जनवरी से बढ़ेगा दिन का तापमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1538974

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड से राहत की उम्मीद, 23 जनवरी से बढ़ेगा दिन का तापमान

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंड से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन शुक्रवार और शनिवार रात से मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है. पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई.

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड से राहत की उम्मीद, 23 जनवरी से बढ़ेगा दिन का तापमान

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का कहर लगातार जारी है. हालांकि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में ठंड से लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन शुक्रवार और शनिवार रात से मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिल रहा है. पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई. शनिवार को प्रदेश का बांका जिला सबसे ठंडा रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि पटना के न्यूनतम तापमान में करीब 3 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिली है. 

धूप निकलने से लोगों को राहत
मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत पूरे प्रदेश में आमतौर पर मकर सक्रांति के बाद ठंड में कमी देखने को मिलता है. लेकिन इस बार अभी भी रात में पारा 6 डिग्री के नीचे रह रहा है. मौसम का मिजाज इस बार कुछ बदला-बदला सा नजर आ रहा है. बता दें कि ठंड ने इस बार उत्तर बिहार में 64 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके अलावा इस बार भागलपुर का सबौर और बांका जिला सबसे ज्यादा ठंडा रह. जबकि भौगोलिक बनावट के कारण आमतौर पर बिहार का गया जिला सबसे ज्यादा ठंडा और सबसे ज्यादा गर्म रहता है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक शुष्क और सर्द पछुआ हवाओं के कारण ठंड में कमी की उम्मीद बहुत नहीं है. इस दौरान धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी.

23 जनवरी के बाद ठंड से राहत
23 जनवरी के बाद बिहार के लोगों को ठंड से राहत मिल सकती है. इन दिनों दिन और शाम के समय मौसम सामान रहने के आसार दिखाई दे रहे हैं. बिहार के अधिकांश हिस्सों में 23 जनवरी यानी सोमवार से दिन का तापमान 20 से 24 डिग्री होने का अनुमान है, वहीं रात का तापमान 10 से 12 डिग्री आस पास होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ देश के उत्तरी हिस्से में सक्रिय हो रहा है. जिसके चलते पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 26 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Bihar Caste Census: जाति गणना का पहला फेज पूरा, अगर आपके परिवार की गिनती नहीं हुई तो इस नंबर पर करें शिकायत

Trending news