BPSC 69th CCE Notification: बीपीएससी ने 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी किया बड़ा अपडेट, जानें कब तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1757702

BPSC 69th CCE Notification: बीपीएससी ने 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए जारी किया बड़ा अपडेट, जानें कब तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

BPSC 69th CCE Notification:  आयोग ने दो सारणी में पदों का विवरण भी जारी किया है. पहली सारणी में 235 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इसमें महिलाओं के लिए 73 पद आरक्षित है.

 (फाइल फोटो)

पटना: BPSC 69th CCE Notification: BPSC: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 69वीं एकीकृत संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की डेट का ऐलान कर दिया है. उम्मीदवार 15 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 5 अगस्त है. ये पहले एग्जाम होंगे जिसमे समान प्रकृति की कई परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ होंगे. इस एग्जाम में 9वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी के एग्जाम शामिल हैं. 

 

आयोग ने दो सारणी में पदों का विवरण भी जारी किया है. पहली सारणी में 235 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इसमें महिलाओं के लिए 73 पद आरक्षित है. दूसरी सारणी में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष और पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी कर के 111 पद हैं. इसमे महिलाओं के लिए 29 पद आरक्षित हैं. कुल पदों की संख्या 346 है.

उम्र सीमा?

इस एग्जाम में आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र सीमा 20 से 22 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा सामान्य वर्ग के लिए 37 वर्ष होनी चाहिए. इसके अलावा बीसी एवं ईबीसी के लिए 40 और एससी-एसटी के लिए 42 साल है. सरकारी सेवकों को सेवा में आने के बाद इन उम्मीदवारों को इस एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए सिर्फ 5 ही अवसर मिलेंगे. 

यहां देख सकते है पूरी जानकारी 

आवेदन करने लिए अभ्यर्थियों को बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in या सीधे अप्लीकेशन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जा सकते हैं. उम्मीदवार  बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

TAGS

Trending news