BPSC TRE 3: बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में बैकलॉग पदों की होगी गिनती, शिक्षा विभाग ने दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392189

BPSC TRE 3: बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में बैकलॉग पदों की होगी गिनती, शिक्षा विभाग ने दिए निर्देश

BPSC TRE 3: बिहार शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारी से खाली पदों की जानकारी मांगी है. तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में इनकी गणना की जाएगी.   

BPSC TRE 3: बीपीएससी तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में बैकलॉग पदों की होगी गिनती, शिक्षा विभाग ने दिए निर्देश

पटनाः BPSC TRE 3: बिहार लोक सेवा आयोग तीसरे चरण की शिक्षक बहाली में बैकलॉग पदों की गिनती की जाएगी. शिक्षा विभाग ने सभी जिलों से पहले और दूसरे चरण की बीपीएससी शिक्षक बहाली में खाली पदों की जानकारी मांगी है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक बैद्यनाथ प्रसाद यादव ने सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र लिखा है और रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. 3 दिनों के अंदर ही सभी जिला के जिला शिक्षा पदाधिकारी को रिक्त पदों की जानकारी देने को कहा गया है.

शिक्षा विभाग ने 9वीं से 12वीं के शिक्षकों के रिक्त पदों की मांगी जानकारी
शिक्षा विभाग ने पहले चरण और दूसरे चरण की शिक्षक बहाली के बाद कक्षा 9-10 और 11वीं-12वीं में शिक्षकों के रिक्त रह गए पदों की जानकारी मांगी है. इसके बाद पहले और दूसरे चरण के खाली पदों को तीसरे चरण में जोड़ा जाएगा. शिक्षा विभाग ने पत्र में यह भी कहा है कि पूर्व में जिलों के द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में बैकलॉग की गणना नहीं की गई थी. इसलिए नए सिरे से जिलों को यह जानकारी भेजनी होगी.

यह भी पढ़ें- Bihar Jamin Survey: आज से शुभारंभ हुआ जमीन सर्वे का कार्य, तैयार रखें ये कागजात

दोबारा आयोजित हुई थी परीक्षा 
दरअसल, बता दें कि बीते महीने बीपीएससी द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा चरण-3 का आयोजन किया गया था. जिसके बाद से अभ्यर्थियों को टीआरई के परिणामों का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन अब लग रहा है कि उन्हें थोड़ा लंबा ही इंतजार करना पड़ेगा. जैसा आप जानते ही है कि इससे पहले मार्च 2024 में भी तीसरे चरण की परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के वजह से उसे रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद परीक्षा को द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित किया गया था. तीसरे चरण के पेपर को द्वारा जुलाई के महीने में कराया गया था. तीसरे चरण की परीक्षा के तहत बिहार में कक्षा 1 से 12वीं तक के 87 हजार से ज्यादा पदों पर शिक्षकों की बहाली होनी है.
इनपुट- निषेद कुमार 

Trending news