Sarkari Naukri 2022: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली भर्तियां, जानिए आवेदन प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1274572

Sarkari Naukri 2022: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली भर्तियां, जानिए आवेदन प्रक्रिया

Sarkari Naukri 2022 Latest Update: देश के युवाओं को बीएसएफ में नौकरी का मौका मिला है. बता दें कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने सीनियर एयरक्राफ्ट मैकेनिक व अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

 

Sarkari Naukri 2022: केंद्र और राज्य सरकार के इन विभागों में निकली भर्तियां, जानिए आवेदन प्रक्रिया

पटनाः Sarkari Naukri 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में बंपर भर्ती निकली हुई है. इच्छुक उम्मीदवार पुलिस विभाग, डाक विभाग, नेवी, रक्षा मंत्रालय, एसएससी जैसे अलग-अलग विभागों में भर्तियां निकली है. जो अभ्यर्थी लंबे समय से सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं और नौकरी नहीं लग पाई है. वे लोग अब संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना आवेदन कर सकते हैं.

डाक विभाग में भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
भारतीय डाक विभाग में इन पदों पर नौकरी  निकलने वाली है. डाक विभाग में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 26 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाले जाने की संभावना है.

युवाओं को मिला सेना में भर्ती का मौका, ऐसे करें आवेदन
देश के युवाओं को बीएसएफ में नौकरी का मौका मिला है. बता दें कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने सीनियर एयरक्राफ्ट मैकेनिक व अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

नेवी अग्निवीर एमआर के लिए ऐसे करें आवेदन
भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने का शानदार मौका अभ्यर्थियों को मिलने जा रहा है. दरअसल नौसेना अग्निवीर एमआर भर्ती 2022 के लिए आज से यानी 25 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस पद पर 10वीं पास पुरुष और महिलाएं आवेदन कर सकती हैं. बता दें कि एमआर भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई हैं.

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल में पाएं भर्ती
कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस में वायरलेस ऑपरेटर,टेली-प्रिंटर ऑपरेटर के लिए हेड कांस्टेबल और ड्राइवर (कांस्टेबल) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए जल्द आवेदन कर लें क्योंकि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक आ चुकी है. इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई है. वहीं उम्मीदवार आधिकारिक वेबासाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए- CUET Phase-1 Result 2022: सीयूईटी फेज-1 का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां देखें अपडेट्स

Trending news