बीडीसी की बैठक में दो लोगों के बीच हुआ हंगामा, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1266253

बीडीसी की बैठक में दो लोगों के बीच हुआ हंगामा, दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत

Chapra: बिहार के छपरा में बीडीसी की बैठक के दौरान दो सदस्यों में आपसी विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद थाना प्रभारी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी. 

(फाइल फोटो)

Chapra: बिहार के छपरा में बीडीसी की बैठक के दौरान दो सदस्यों में आपसी विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद थाना प्रभारी ने इस मामले की जांच शुरू कर दी. 

बैठक में कई पदाधिकारी रहे शामिल
दरअसल, यह मामला छपरा के रिविलगंज प्रखंड के सह अंचल कार्यालय के सभागार का है. यहां पर बीडीसी की बैठक प्रखंड के डॉ राहुल राज की अध्यक्षता में आयोजित की गई थी. इस बैठक में सदर विधायक डॉ सीएन गुप्ता, बीडीओ लालबाबू पासवान, सीओ संगीता कुमारी,आरओ,बीसीओ,आईओ, बीपीआरओ समेत विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों शामिल थे. 

कई योजनाओं की समीक्षा की
इस दौरान रिविलगंज के सभी बीडीसी एवं मुखिया मौजूद थे. बैठक में नलजल,कृषि, शिक्षा, मनरेगा, बिजली, स्वास्थ्य, पशुपालन और आंगनबाड़ी सहित कई सरकारी प्रायोजित महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा की गई. इस दौरान दक्षिणी मारी चक्की पंचायत, सिताबदियारा पंचायत, कचनार पंचायत, इनई पंचायत, दिलीया रहीमपुर पंचायत,मोहब्बत बरसा पंचायत,खैरवार पंचायत आदि पंचायत के सदस्यों ने अपने-अपने पंचायत में सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल का पानी नहीं पहुंचने और टंकी नहीं लगाने की शिकायत दर्ज कराई.

विद्यालय का नहीं हुआ निर्माण
इसके अलावा दक्षिणवारी पंचायत के मुखिया अजित सिंह ने कहा की 6 साल पहले विद्यालय बनाने के लिए भूमि दान में दी गई थी, लेकिन अभी तक उस विद्यालय का निर्माण नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि पंचायत में आवास योजना का लाभ भी लोगों को नहीं मिल पा रहा है.  मुखिया अजित सिंह ने कहा की सीएचसी प्रभारी द्वारा अच्छे स्वास्थ्य सुविधा नहीं दी जा रही है. 

दो लोगों के बीच हुई बहस
इस बैठक में वहां पर मौजूद मुकरेरा पंचायत के मुखिया मनोज कुमार और पंचायत कचनार पंचायत के मुखिया नरेंद्र राम ने भी अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं कराने को लेकर शिकायत कराई. जिसके बाद संबंधित अधिकारियों ने उसका हल देकर सदस्यों को संतुष्ट करने की कोशिश की, लेकिन पंचायत सदस्य इस प्रकार के टालमटोल से संतुष्ट नहीं थे. योजनाओं के चर्चा के दौरान मुखिया अजित सिंह, बीडीसी तेज नारायण सिंह उर्फ गुड्डू सिंह और वहीं, दूसरी ओर उप प्रमुख राम बिहारी सिंह के बीच बहस हो गई.  जिसके कारण बैठक को बीच में ही स्थगित कर दिया गया. 

आवेदन देकर कराई शिकायत दर्ज
इसके बाद उपप्रमुख रामबिहारी सिंह ने रिविलगंज थाना में दक्षिणवारी चक्की पंचायत के मुखिया अजित सिंह और तेज नारायण सिंह एवं विनोद सिंह के खिलाफ आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई. वहीं, दूसरी तरफ से मुखिया अजित सिंह ने भी रिविलगंज उपप्रमुख राम बिहारी सिंह एवं प्रमुख डॉक्टर राहुल राज के खिलाफ आवेदन देकर रिविलगंज थाना में शिकायत दर्ज कराई है. इस संबंध में थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि दोनों तरफ से आवेदन आया है और इस मामले की जांच की जा रही हैं.

(रिपोर्ट- राकेश)

ये भी पढ़िये: पाकुड़ जिले के लोगों को नहीं मिल रहा नल-जल योजना का लाभ, पेयजल की समस्या बरकरार

Trending news