'हमरा तो 74 हो गया', सीएम नीतीश कुमार ने महादलित टोले के बुजुर्ग से पूछी उम्र, सेहतमंद रहने की दी सलाह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385915

'हमरा तो 74 हो गया', सीएम नीतीश कुमार ने महादलित टोले के बुजुर्ग से पूछी उम्र, सेहतमंद रहने की दी सलाह

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दानापुर में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में एक महादलित टोले के बुजुर्ग से उनकी उम्र पूछ ली. इस दौरान उन्होंने उन्हें सेहतमंद रहने की सलाह भी दी.

नीतीश कुमार

पटना: पूरे देश में आज 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूम धाम से मनाया गया. इसका उत्साह बिहार में भी देखने को मिला. हालांकि इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस समय से आश्चर्य से भर गए जब उन्हें पता चला कि जुस इलाके में वो झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं वहां के सबसे बुजुर्ग शख्स की उम्र उनसे भी कई साल कम है. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश राजधानी पटना में झंडोत्तोलन के बाद दानापुर में एक टोले में गए जहां वो वहां के सबसे बुजुर्ग शख्स से मिले. नीतीश कुमार ने उन्हें कमजोर और थका हुआ देखकर बोलो कि, ‘मेरी उम्र का पता लोग नहीं लगा सकते. आप इतने थके क्यों दिख रहे हैं. शारीरिक रूप से आप एक्टिव बने रहिए.’

दरअसल दानापुर के इस टोला में हर साल 26 जनवरी और 15 अगस्त को इस टोला में सबसे बड़े बुजुर्ग के जरिए झंडा फहराया जाता है, जिसमें सीएम नीतीश भी शामिल होतो हैं और वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हैं. 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी हर साल की तरह सीएम इस सास भी महादलित टोला पहुंचे थे, जहां वहां के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रामाशीष राम ने झंडा फहराया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंच से वहां मौजूद लोगों को जब संबोधित कर रहे थे तब उनकी नजर झंडा फहराने वाले महादलित टोले के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति रामाशीष राम पर गई तो उन्होंने उनकी उम्र पूछा? रामाशीष राम ने नीतीश कुमार के इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 69 साल है. जिसके बाद सीएम नीतीश ने कहा कि, “आप सिर्फ 69 साल के हैं? फिर इतने थके हुए आप क्यों दिख रहे हैं? मेरी ओर देखिए, अभी मैं 74 साल का हूं.” इसके साथ ही रामाशीष राम को उन्होंने शारीरिक रूप से एक्टिव बने रहने की सलाह देते हुए कहा, “मेरी तरफ आप देखिए. मेरे फिजिकल हेल्थ की मजबूती को देखते हुए मेरी उम्र का सही अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता.”

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर में कोलकाता डॉक्टर दुष्कर्म हत्या कांड के विरोध में ठप रही Emergency सेवा, भटकते रहे मरीज

Trending news