Danapur: भीषण बारिश से पुलिस चौकी परिसर में जलजमाव, जवान बोले-हम खुद सुरक्षित नहीं हैं
Advertisement

Danapur: भीषण बारिश से पुलिस चौकी परिसर में जलजमाव, जवान बोले-हम खुद सुरक्षित नहीं हैं

Danapur Samachar: पुलिसकर्मी खाना बनाने के लिए चौकी का इस्तेमाल कर रहे हैं और चौकी में ही खाना बना रहे हैं. जिस जगह पर वह सोते हैं वहां पानी-पानी हो गया है.

भीषण बारिश से पुलिस चौकी परिसर में जलजमाव.

Danapur: बिहार के दानापुर में दूसरों की रक्षा करने वाले आज खुद अपनी ही रक्षा की गुहार लगा रहे हैं. यहां दानापुर थाना क्षेत्र की सुल्तानपुर पुलिस चौकी में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश के बाद से तकरीबन 1 फीट तक पानी जमा हो गया है. जिसके चलते चौकी में रहने वाले होमगार्ड के जवानों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

यहां थाना परिसर से लेकर गार्ड रूम तक में पानी भरा है. पुलिसकर्मी खाना बनाने के लिए चौकी का इस्तेमाल कर रहे हैं और चौकी में ही खाना बना रहे हैं. जिस जगह पर वह सोते हैं वहां पानी-पानी हो गया है. सबसे गंभीर बात यह है कि इस पानी के सहारे सांप और बिच्छु इनके बिस्तर तक पहुंच रहे हैं जिसका डर हर वक्त इन्हें बना रहता है. 

यहां के रहने वाले होमगार्ड के जवान वरीय अधिकारियों को भी इस समस्या से अवगत करा चुका हैं, हर साल की तरह इस साल भी वह इस समस्या से जूझते हुए अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं. हर साल इस उम्मीद से मैं गुजार देते हैं कि शायद इस बार आला अधिकारियों की रहमो-करम इस और पड़ेगी और समस्या का निदान हो जाएगा.

fallback

इनका कहना है की 'हम दिन रात ड्यूटी कर लोगों की सुरक्षा देते हैं लेकिन हम ही सुरक्षित नहीं है. ना तो हमारे सोने और रहने की सही व्यवस्था है और ना ही खाना खाने- बनाने के लिए. ऐसे में अगर यह जल निकासी नहीं हुई तो हम लोगों का यहां रहना मुश्किल हो जाएगा और हम लोग इस गंदे पानी में बीमार भी हो जाएंगे.'

(इनपुट- इश्तियाक खान)

Trending news