DAV National Games: 1500 खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम, बिहार तलाश रहा नीरज चोपड़ा और कपिल देव जैसी प्रतिभा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2004637

DAV National Games: 1500 खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दम, बिहार तलाश रहा नीरज चोपड़ा और कपिल देव जैसी प्रतिभा!

Bihar News:  एसी (AC) झा ने कहा कि नीरज चोपड़ा की बात कर लीजिए या कपिल देव की, हमें उसी तरीके की प्रतिभा को सामने लाना है. इस तरह से आयोजन से हमें जल्दी सफलता मिल सकती है. 

बिहार की खबरें

Bihar News: बिहार की राजधानी पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कांप्लेक्स (Patliputra Sports Complex) में DAV राष्ट्रीय खेल 2023 का शुभारंभ किया गया. यहां पूरे बिहार से विभिन्न खेलों से जुड़े हुए प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. जिसमें 700 लड़कियां और 800 लड़कों ने भाग लिया. इसमें हाई जंप, लॉन्ग जंप, रनिंग बॉक्सिंग समेत कई इंडोर और आउटडोर गेम का अयोजन किया (Patliputra Sports Complex) गया.

नीरज चोपड़ा और कपिल देव जैसी प्रतिभा की तलाश!
इस खेल के कन्वेनर एसी (AC) झा ने कहा कि हमारे इस तरह के आयोजन से कई बड़े खिलाड़ी निकले हैं. उन्होंने कहा कि चाहे नीरज चोपड़ा की बात कर लीजिए या कपिल देव की, हमें उसी तरीके की प्रतिभा को सामने लाना है और क्लस्टर लेवल पर जोनल लेवल (Patliputra Sports Complex) पर खिलाड़ियों को तैयार किया जाता है जो राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भी हिस्सा लेते हैं. तीन कैटेगरी में हम लोगों ने इसे बनता है. जहां अंडर14 अंडर 17 और अंडर-19 के खिलाड़ी ने हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें:19 दिसंबर को होगी I.N.D.I.A. की बैठक, क्या इस बार सीट शेयरिंग पर बनेगी बात?

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में DAV राष्ट्रीय खेल का आयोजन
इस कार्यक्रम (Patliputra Sports Complex) के मुख्य अतिथि के तौर पर रविंद्र शंकरण महानिदेशक बिहार राज्य खेल प्राधिकरण मौजूद रहे. वहीं, विशिष्ट अतिथि के तौर पर पंकज राज निदेशक सहसचिव बिहार राज्य खेल प्राधिकरण मौजूद रहे. बता दें कि पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में DAV राष्ट्रीय खेल का आयोजन किया गया.

रिपोर्ट: सन्नी

ये भी पढ़ें:क्या बिहार को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? बैठक में CM नीतीश ने उठाई मांग

Trending news