जानलेवा खेल! सांप को चूमता रहा शख्स, गले में लेकर 8 घंटे घूमता रहा, फिर हो गया ये हादसा
Advertisement

जानलेवा खेल! सांप को चूमता रहा शख्स, गले में लेकर 8 घंटे घूमता रहा, फिर हो गया ये हादसा

जहरीले सांपों का रेस्क्यू कर उन्हें उनके अनुकूल वातावरण में छोड़ते आपने कई सर्प मित्रों को देखा होगा. ऐसे सर्प मित्रों के वीडियो से पूरा यूट्यूब भरा पड़ा है. ये सर्प मित्र बड़ी सावधानी से जहरीले से जहरीले सांपों को उनके रहने के जगह पर रेस्क्यू के बाद छोड़ देते हैं.

(फाइल फोटो)

सीवान: जहरीले सांपों का रेस्क्यू कर उन्हें उनके अनुकूल वातावरण में छोड़ते आपने कई सर्प मित्रों को देखा होगा. ऐसे सर्प मित्रों के वीडियो से पूरा यूट्यूब भरा पड़ा है. ये सर्प मित्र बड़ी सावधानी से जहरीले से जहरीले सांपों को उनके रहने के जगह पर रेस्क्यू के बाद छोड़ देते हैं. वह भी सांपों के साथ छेड़छाड़ उस हद तक नहीं करते कि यह जानलेवा हो जाए. लेकिन बिहार के एक शख्स ने ऐसा कुछ किया कि उसकी जान चली गई. 

दरअसल यह घटना सीवान की है. जहां एक शख्स की सर्पदंश की वजह से मौत हो गई.  हालांकि इस पूरी घटना में सांप ने गलती से शख्स को नहीं काटा बल्कि सांप के साथ वह शख्स जिस तरह की हरकत कर रहा था उसकी वजह से उसकी मौत हो गई. बता दें कि घटना सीवान जिले के मैरवा थाना क्षेत्र के तितरा हरिजन टोली की है. इस पूरी घटना के गवाह गांव के लोग भी हैं और इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

दरअसल तितरा हरिजन टोली निवासी इंद्रजीत राम एक जहरीले सांप को गले में टांगे घूम रहे थे, उसे चूम रहे थे और उसके फन को बार-बार अपने मुंह में डाल रहे थे. इसी दौरान इस जहरीले सांप ने उस शख्स को काट लिया और वह इसका इलाज कराने के बजाए उस सांप को साथ लिए घूमता रहा. हालांकि जब लोगों को इसकी भनक लगी कि शख्स को सांप ने डंस लिया है तो उसे सदर अस्पताल सीवान ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद से शख्स के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बता दें कि स्थानीय लोगों और प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो यह सांप इंद्रजीत राम के घर पर रखे ईंट से ही निकला था. सांप को ईंट में देखकर बच्चे शोर मचाने लगे तो वह वहां पहुंचा और सांप को पकड़ लिया. इसके बाद वह सांप को गले में लटकाकर घूमने लगे लोगों को डराने लगा और सांप के साथ करतब दिखाने लगे. वह बार-बार सांप के फन को अपने मुंह में डालता, उसे जमीन पर रखकर चूमने की कोशिश करता. इसी दौरान इस शख्स को विषैले गेहुंअन सांप ने उसके होंठ पर डांस लिया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहां मौजूद लोग उससे सांप को छोड़ देने को कह रहे थे लेकिन नशे की हालत में इंद्रजीत किसी की नहीं सुन रहा था और जहरीले गेहुंअन से साथ लगातार छेड़छाड़ कर रहा था. 

ये भी पढ़ें- Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में इन पदों पर होगी बहाली, 67 हजार नए पद स्वीकृत

Trending news