Dengue In Bihar: बिहार में डेंगू का विस्फोट! राजधानी बना हॉटस्पॉट, सावधान अब तक 1535 लोग संक्रमित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429413

Dengue In Bihar: बिहार में डेंगू का विस्फोट! राजधानी बना हॉटस्पॉट, सावधान अब तक 1535 लोग संक्रमित

Bihar Dengue: राजधानी पटना में बीते साल भी डेंगू ने कहर मचाया था. इस साल भी बिहार में अब तक एक हजार 535 मरीज संक्रमित हो चुके है. वहीं बीते 24 घंटे में बिहर में 128 मरीज मिले है. 

Dengue In Bihar: बिहार में डेंगू का विस्फोट! राजधानी बना हॉटस्पॉट, सावधान अब तक 1535 लोग संक्रमित

पटनाः Dengue In Bihar: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में डेंगू का प्रकोप जारी है. मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम अलर्ट मोड पर हैं. पिछले 24 घंटे में पूरे बिहार में 128 तो केवल राजधानी पटना में 59 नए डेंगू के मरीज मिले हैं. राजधानी पटना में इस सीजन के सबसे अधिक मरीज मिले हैं. राजधानी पटना डेंगू का हॉटस्पॉट बन चुका है. 

नगर निगम टीम कर रही अलग-अलग इलाकों में छिड़काव

पटना नगर निगम की टीम के द्वारा अलग-अलग इलाकों में छिड़काव भी किया जा रहा है. पूरे बिहार के सरकारी अस्पतालों में निशुल्क जांच की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही साथ डेंगू मरीजों के लिए अलग से भी बेड की व्यवस्था की गई है. दवा की कोई कमी ना हो इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने बैठक भी की है और तमाम अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए है. 

यह भी पढ़ें- Bihar Crime: भागलपुर से मिली थी राम मंदिर को उड़ाने की धमकी!, UP पुलिस ने मकसूद अंसारी को धरा

बिहार में अब तक एक हजार 535 लोग संक्रमित 

बता दें कि बिहार में अब तक 1535 लोग पीड़ित हो चुके है. राजधानी पटना में अब तक 710 लोग पीड़ित हो चुके है. इन सभी की जांच कराई जा रही है. वहीं पटना में जिला प्रशासन के द्वारा कंट्रोल रूम भी बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें- Kashmiri Lehsun: काजू, किशमिश और अखरोट का बाप निकला लहसुन, कीमत सुनकर तोते उड़ जाएंगे

देखा जाए तो बिहार में पिछले 10 सालों से डेंगू महामारी का प्रकोप देखने को मिलता है. हर साल डेंगू अपना कहर बरसाता है. प्रदेश में मानसून आते ही डेंगू का खतरा बढ़ जाता है. वहीं डेंगू के साथ-साथ चिकनगुनिया का ग्रॉफ भी तेजी के साथ ऊपर बढ़ता है.

इनपुट- शिवम कुमार, पटना

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news