Diwali 2023: दिवाली पर अगर आपको दिखाई दे ये चीजें तो मिलेंगे शुभ संकेत, माता लक्ष्मी की होती है कृपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1956336

Diwali 2023: दिवाली पर अगर आपको दिखाई दे ये चीजें तो मिलेंगे शुभ संकेत, माता लक्ष्मी की होती है कृपा

Bihar News : मां लक्ष्मी का प्रिय वाहन, उल्लू, दिवाली के दिन दिखना भी बहुत शुभ माना जाता है. यदि रात्रि में पूर्व दिशा से उल्लू का बोलना सुनाई दे, तो समझें कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरस रही है और पूरे साल घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी.

Diwali 2023: दिवाली पर अगर आपको दिखाई दे ये चीजें तो मिलेंगे शुभ संकेत, माता लक्ष्मी की होती है कृपा

Diwali Puja 2023: दीपावली जिसे हम दिवाली कहते हैं, यह हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण त्योहार है जो धन और समृद्धि की प्राप्ति का संकेत है. इस रात को विशेष बनाने वाली कुछ चीजें होती हैं, जिन्हें शुभ संकेत माना जाता है और इसमें विशेषता से छिपकली, उल्लू, छछूंदर, गाय, और पैसे शामिल हैं.

अगर रात्रि में छिपकली दिखती है, तो इसे मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है. इससे धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति होती है और जीवन की सभी कठिनाइयां दूर होती हैं. छिपकली का दिखना एक शुभ संकेत होता है जो सुख-शांति का संदेश देता है. मां लक्ष्मी का प्रिय वाहन, उल्लू, दिवाली के दिन दिखना भी बहुत शुभ माना जाता है. यदि रात्रि में पूर्व दिशा से उल्लू का बोलना सुनाई दे, तो समझें कि मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरस रही है और पूरे साल घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी.

दिवाली की रात में छछूंदर का दिखना भी बहुत ही शुभ संकेत है. इसे देखकर कहा जाता है कि धन में वृद्धि होगी और मां लक्ष्मी की कृपा आपके साथ रहेगी. हिन्दू धर्म में गाय को मां के समान माना जाता है और दिवाली के दिन केसरिया रंग की गाय देखना समृद्धि का संकेत माना जाता है. इससे आपको आर्थिक सहायता और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है.

दिपावली के दिन रास्ते पर गिरे हुए पैसे मिलना भी एक अच्छा संकेत है. इसे तुरंत उठाकर उनकी पूजा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपके ऊपर धन की वृद्धि होती है. 

Disclaimer: यह सभी चीजें शुभ संकेत हो सकती हैं, लेकिन यह भी याद रखें कि इसका अंतिम निर्णय आपके व्यक्तिगत आस्थाओं और धार्मिक विश्वासों पर निर्भर करता है. इन चीजों के संकेतों को समझते हुए भी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इन्हें अपनी जिंदगी में ध्यानपूर्वक लें और धार्मिकता में विश्वास रखें.

ये भी पढ़िए-  Diwali 2023 Puja Muhurat: दिवाली पर ज्योतिषी से जानें घर और ऑफिस में पूजा का शुभ समय

 

Trending news