Diwali Sale: रांची में यहां करें सस्ते में शॉपिंग,एक जगह मिलेगा सबकुछ,दिवाली पर ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1391754

Diwali Sale: रांची में यहां करें सस्ते में शॉपिंग,एक जगह मिलेगा सबकुछ,दिवाली पर ऑफर

झारखंड अपनी प्राचीन कला के लिए बहुत मशहूर है. वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में कई ऐसी मार्केट हैं. जहां पर आप कम दामों में अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं. रांची के इन मार्केट में आपको हर तरह का सामान आसानी से मिल जाएगा.

(फाइल फोटो)

Ranchi: कम दामों में ज्यादा शॉपिंग करना किसको नहीं पसंद है. सभी लोग कम दामों में अच्छे सामान की तलाश करते हैं. इसके लिए अक्सर लोग अपने इलाके के कई मार्केट के छान लेते  हैं. वहीं, ऐसी मार्केट अगर घर के पास मिल जाए तो इससे बेहतर कुछ भी नहीं है. झारखंड अपनी प्राचीन कला के लिए बहुत मशहूर है. वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में कई ऐसी मार्केट हैं. जहां पर आप कम दामों में अच्छी शॉपिंग कर सकते हैं. रांची के इन मार्केट में आपको हर तरह का सामान आसानी से मिल जाएगा. आइये जानते हैं रांची की मशहूर और सस्ती मार्केट जहां पर आपको हर प्रकार का सामान आसानी से मिल सकेगा. 

रातू बाजार
सबसे पहले हम बात करेंगे, रांची के रातू बाजार की. यह रांची के सबसे प्रसिद्ध बाजारों में से एक हैं. यह मार्केट हर प्रकार की शॉपिंग के लिए बहुत फेमस है. इस बाजार को स्थानीय बाजार भी कहा जाता है. इस बाजार में घरेलू सामान से लेकर आपको धार्मिक, पूजा पाठ और शुभ हिंदू अनुष्ठानों का सामान आसानी से मिल जाता. यह मार्केट इस प्रकार के सामान के लिए सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है. इसके अलावा यहां पर आपको साड़ियों से लेकर लहंगा, सूट इत्यादि जैसे सामान भी आपको कम दामों पर मिल जाएंगे. यह रांची के सबसे पुराने मार्केट में से एक है. वहीं, आपको आसानी से यहां पर रिक्शा, ऑटो उपलब्ध हो जाएगा. जिससे आने जाने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

फरियाल शॉपिंग सेंटर
जैसा की दिवाली आने वाली है, लोगों ने दिवाली की शॉपिंग भी शुरू कर दी है. वहीं, दिवाली की खरीददारी के लिए फरियाल शॉपिंग सेंटर सबसे बेहतरीन ऑप्शन हैं. यह शॉपिंग सेंटर रांची में बहुत लोकप्रिय है. यहां पर आपको दिवाली के लिए ट्रेंडी कपड़े, घड़ियां इत्यादि चीजें मिल जाएंगी. इसके साथ ही आपको दिवाली पर पारंपरिक कपड़े भी आसानी से मिल जाएंगे. क्योंकि यह बाजार पारंपरिक कपड़ों के लिए बहुत फेमस है. यहां पर आपको बेहतरीन साड़ियां, सूट, ज्वैलरी मिल जाएगी. इसके साथ ही खाने पीने का शौक रखने वाले लोगों के लिए भी यह स्थान बहुत बेहतर है. आप यहां की मशहूर आइसक्रीम और सॉफ्टी का लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं, इस बाजार में आपको आपकी रोज की जरूरत की चीजें भी आसानी से उपलब्ध हो जाएंगी. 

ग्राम उद्योग भंडार
ग्राम उद्योग भंडार रांची में खादी के लिए बहुत फेमस है. यहां से आप हर प्रकार का खादी का सामान खरीद सकते हैं. यह बाजार कच्ची रोड पर एक छोटी सी जगह पर स्थित है. यहां पर आपको खादी की स्कर्ट, शर्ट, कुर्ते, तकिए के कवर, साड़ी आदि आसानी से उपलब्ध हो जाएगा.  साथ ही आप यहां से फाइबर और पेपर से बने मटेरियल, भी खरीद सकते हैं. दिवाली में लोगों को गिफ्ट देने के लिए लिफाफों की जरूरत पड़ती है. आपको यहां से लिफाफे, डिजाइन पेपर, गिफ्ट बॉक्स बहुत कम दामों पर मिल जाएंगे. जिनका इस्तेमाल आप दिवाली गिफ्ट के लिए कर सकते हैं. 

जस्सी गिफ्ट
दिवाली का त्योहार ढेरों खुशियां लेकर आता है. इस दिन ऑफिस, रिश्तेदार सभी की ओर से गिफ्ट मिलते हैं. वहीं, सभी एक दूसरे को गिफ्ट देते भी हैं. जस्सी गिफ्ट रांची की मशहूर गिफ्ट शॉप में से एक है. यह दुकान रांची के चुरूवाला चौक पर स्थित है. जस्सी गिफ्ट शॉप पर आपको हर प्रकार के तोहफे मिल जाएंगे. यहां पर सॉफ्ट टॉय. सस्ता माल, वॉल हैंगिंग, पेन स्टैंड, घड़ियां, ग्रीटिंग कार्ड, टेडी आदि चीजें आपको आसानी से मिल जाएगी. यहां पर आप दिवाली पर सस्ते दामों में गिफ्ट खरीद सकते हैं. 

कश्मीर वस्त्रालय संग्रह
रांची की सबसे लोकप्रिय कश्मीर वस्त्रालय संग्रह में से है. यह एक बहुत बड़ी बिल्डिंग में बना है. जो कि 12000 वर्ग फुट में फैली हुई है. यह बिल्डिंग एमडी रोड पर स्थित है. यहां पर आपको शादी से संबंधित सभी प्रकार की ड्रेस आसानी से मिल जाएगी. इसके अलावा आपको कश्मीर वस्त्रालय से साड़ी, सूट, ज्वेलरी, धूप के चश्मे, बैग और तरह तरह के गिफ्ट मिल जाएंगे. 

GEL चर्च कॉम्प्लेक्स
GEL चर्च कॉम्प्लेक्स रांची में बहुत बड़ा शॉपिंग पॉइंट है. यहां पर आपको थोक में सस्ता सामान मिल जाएगा. यहां पर आपको सस्ते दामों में साड़ियां, टॉप और सभी प्रकार की चीजें मिल जाएंगी.इसके अलावा जो लोग खाने के शौकीन हैं, वे यहां पर रेस्टोरेंट और होटल जा सकते हैं. यहां पर आपको कई प्रकार की खाने की चीजें मिल जाएंगी. इसके अलावा यह स्थान युवाओं के लिए बहुत लोकप्रिय है. जो लोग घूमने फिरना पसंद करते हैं वो लोग यहां पर घूम सकते हैं. 

ये भी पढ़िये: Winter Skin Care Tips: सर्दियों में ऐसे रखें अपनी स्किन का ख्याल, चमकता रहेगा चेहरा

Trending news