Vastu Tips For Money: भूलकर भी न करें पैसों से संबंधी ये 5 गलतियां, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज
Advertisement

Vastu Tips For Money: भूलकर भी न करें पैसों से संबंधी ये 5 गलतियां, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

Vastu Tips For Money:  वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करके मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. धन संबंधि समस्याओं का सामना न करना पड़े, उसके लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. 

(फाइल फोटो)

Vastu Tips For Money: जीवन में हर एक व्यक्ति आर्थिक रूप से सक्षम बने रहना चाहता है. कोई भी व्यक्ति आर्थिक परेशानी से नहीं जूझना चाहता है. हालांकि आर्थिक परेशानी का सामना जीवन में कई बार करना पड़ता है. वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ उपायों को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करके मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. धन संबंधि समस्याओं का सामना न करना पड़े, उसके लिए कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार धन से संबंधी किन गलतियों को कभी भी नहीं करना चाहिए. क्योंकि इससे धन की हानि होती है. 

-अक्सर लोग पैसों को गिनती करते समय थूक का इस्तेमाल करते हैं. वास्तु के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और घर में दरिद्रता आती है. 

-वास्तु के अनुसार पर्स में, या फिर घर में पुराने बिल, रद्दी कागज नहीं रखने चाहिए. वास्तु के अनुसार ऐसा करने से धन संबंधी समस्या पैदा होती है.  

-वास्तु के अनुसार रात को सोते समय बैग को सिर के पास न रखें. इसके अलावा पर्स में नोटों को मोड़ कर न रखें. वास्तु के मुताबिक इससे धन का अपमान होता है. जिससे धन संबंधी समस्या भी पैदा होती है. 

-वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व होता है. वास्तु के अनुसार घर में तिजोरी या फिर पैसे उत्तर दिशा में रखना चाहिए. यह दिशा बहुत शुभ मानी जाती है. इसके अलावा पैसे रखने वाले स्थान पर किसी भी प्रकार की अपवित्र वस्तु को नहीं रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. 

-वास्तु के मुताबिक पैसों का लेन देन हमेशा साफ हाथों से करना चाहिए. इसके अलावा शाम होने के बाद कभी भी किसी को उधार में पैसे नहीं देने चाहिए. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट, बिहार में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

Trending news