बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर चुनाव आज, शाम 4 बजे तक डाले जाएंगे वोट
Advertisement

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर चुनाव आज, शाम 4 बजे तक डाले जाएंगे वोट

बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में पांच सीटों पर वोटिंग शुरु हो गई है. कोशी शिक्षक निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सुबह से ही मतदाता कतार बंद होकर मतदान कर रहे हैं. वहीं मतदान को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर चुनाव आज, शाम 4 बजे तक डाले जाएंगे वोट

पटनाः बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में पांच सीटों पर वोटिंग शुरु हो गई है. कोशी शिक्षक निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सुबह से ही मतदाता कतार बंद होकर मतदान कर रहे हैं. वहीं मतदान को लेकर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है. कोसी शिक्षक निर्वाचन में पूर्णिया जिले में 15 मतदान केंद्रों पर 1749 मतदाता आज 7 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. मौके पर मतदान कर निकले शिक्षिका ने बताया कि मतदान करने पर उनकी प्राथमिकता और उम्मीदवार को चुनने की है जो शिक्षकों के हित में बात कर सकें. 

वहीं पूर्णिया के जिला पदाधिकारी सुहर्ष भगत ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं और सभी 14 जिले से मत पेटी पूर्णिया में आएगी. जहां 5 अप्रैल को मतगणना की जाएगी. 

8 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया
वहीं गया शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 8 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो शाम 4 बजे तक चलेगी. सासाराम में भी विभिन्न विद्यालयों और प्रखंड परिसर में मतदान केंद्र बनाए गए है. जहां मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं. स्नातक और शिक्षक दोनों के मतदाताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है. बता दें कि गया शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत 8 जिले आते हैं. इन तमाम जिलों के शिक्षक और स्नातक मतदाता अपने- अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाता पहुंचने लगे हैं. मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल का प्रयोग वर्जित कर दिया गया है.

कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा मतदान
सीवान के सारण में भी शिक्षक निर्वाचन और सारण स्नातक निर्वाचन का मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रहा है. मतदान की प्रक्रिया 8:00 बजे से लेकर 4:00 बजे तक चलेगी. मतदान अपने नियत समय से शुरू हो गया है. इस मतदान के लिए सीवान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. जिले भर में 46 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 19 मतदान केंद्र शिक्षक निर्वाचन के लिए तो वहीं 27 स्नातक निर्वाचन के लिए बने हैं. सारण शिक्षक निर्वाचन से 12 प्रत्याशी आज अपने भाग्य का फैसला आजमाने में लगे हैं. वहीं सारण स्नातक क्षेत्र से 9 प्रत्याशी इस चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं. सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशियों के मुख्य रूप में बात करें तो महागठबंधन से वीरेंद्र नारायण यादव तो एनडीए के तरफ से महाचंद्र प्रसाद इस चुनावी मैदान में है. फिलहाल चुनाव शांति तरीके से हो रहा है.

इनपुट- मनोज कुमार, अमरजीत कुमार यादव, अमित कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar Weather: बिहार में आज बारिश का अलर्ट, मौसम में चक्रवात के चक्रव्यूह की एंट्री, जानें कैसा रहेगा मिजाज

 

Trending news